लाइव टीवी

नासिर हुसैन ने कहा इस व्यक्ति ने पहचानी थी विराट की प्रतिभा, की थी सटीक भविष्यवाणी

Updated Apr 12, 2020 | 17:07 IST

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने विराट कोहली से जुड़े एक किस्से का खुसासा किया है जिसमें उनकी टीम इंडिया के एक पूर्व कोच से विराट कोहली के बारे में चर्चा हो रही थी।

Loading ...
Virat Kohli
मुख्य बातें
  • फ्लेचर ने कहा था उसे नहीं है आंकड़ों की परवाह, बस करता है हार-जीत की चिंता
  • उसके अंदर हैं बड़ा खिलाड़ी बनने के सभी गुण और क्षमता
  • श्रीकांत ने कपिल देव के साथ की विराट कोहली की तुलना

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया का सबसे चमकता सितारा हैं। उनके प्रशंसक पूरी दुनिया में फैले हुए हैं और कई पूर्व क्रिकेट दिग्गज भी प्रशंसकों की सूची में शामिल हैं।

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखे तकरीबन 12 साल गुजर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने ऐसे-ऐसे कारनाम किए कि अंतरराष्ट्रीय रनों और शतकों का पहाड़ खड़ा करने वाले सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज के 24 साल लंबे करियर में बनाए रिकॉर्ड भी छोटे लगने लगे हैं। विराट उनके कई विश्व रिकॉर्ड तोड़ चुके और कुछ को तोड़ने के करीब पहुंच रहे हैं। 

उनके बल्ले की मौजूदा दौर में दबंगई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके नाम वनडे में सबसे तेज गति से 10 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है और वो अपने नाम 70 अंतरराष्ट्रीय शतक कर चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ वो तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बना रहे हैं। 

फ्लेचर ने देखी थी विराट के अंदर चिंगारी
ऐसे में जब कोराना के कारण क्रिकेट की दुनिया  थमी हुई है तब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में विराट कोहली की जमकर तारीफ की। उन्होंने उनके बारे में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि टीम इंडिया की पूर्व कोच डंकन फ्लेचर ने विराट के अंदर की चिंगारी बहुत पहले देख ली थी और उन्होंने हुसैन को इस बारे में बताया था।

उसे नहीं है आंकड़ों की परवाह, बस करता है हार-जीत की चिंता
साल 2011 से 2015 के बीच टीम इंडिया के कोच रहे फ्लेचर ने हुसैन को विराट के बारे में बताया था, वह आंकड़ों की फिक्र नहीं करता। वो केवल हार-जीत के आंकड़ों की फिक्र करता है इसपर नजर रखना इसे अंदर बड़ा खिलाड़ी बनने के सभी गुण और क्षमता है।'

इसी शो में भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत भी थे। श्रीकांत ने कहा कोहली उन्हें विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव की याद दिलाते हैं। उन्होंने कहा, मैं कपिल देव के साथ और उनकी कप्तानी में खेला। मैं विराट की उनसे तुलना करता हूं। मुझे उनके अंदर अपार आत्मविश्वास नजर आता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल