लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 के लिए किया टीम में बदलाव, दिग्गज को किया टीम में शामिल 

Updated Dec 05, 2020 | 10:26 IST

भारत के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बड़ा बदलाव करते हुए दिग्गज गेंदबाज को टीम में शामिल किया है।

Loading ...
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ पहले टी20 में मिली 11 रन से हार
  • हार के बाद सिडनी में खेले जाने वाले दूसरे और तीसरे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम में बदलाव
  • दिग्गज गेंदबाज की हुई टी20 टीम में वापसी

सिडनी: भारत के खिलाफ कैनबरा में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में रविवार को खेले जाने वाले दूसरे मैच के लिए टीम में बदलाव करते हुए युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को बाहर कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ स्टार स्पिनर नाथन लॉयन को टीम में शामिल किया है। 

वनडे सीरीज के आखिरी मैच में एस्टन एगर के चोटिल होने के बाद मिचेल स्वीपसन और नाथन लॉयन को ऑस्ट्रेलियाई दल में शामिल किया गया था। लेकिन अब पहले मैच में हार के बाद कंगारू टीम पर सीरीज बचाने का दबाव है और सिडनी के स्पिनर्स के लिए मददगार विकेट को देखते हुए लॉयन को टीम में जगह दी है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि लॉयन दो साल लंबे अंतराल के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 मैच खेलते नजर आएंगे। 

लॉयन ने दो साल पहले खेला था आखिरी टी20
लॉयन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक केवल 2 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान वो केवल एक विकेट हासिल कर सके हैं। साल 2012 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 डेब्यू करने वाले लॉयन ने अपना दूसरा और आखिरी टी20 मैच साल 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में खेला था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट के साथ-साथ टी20 में भी खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन उनकी चाहत परवान नहीं चढ़ सकी। 

कैमरून ग्रीन इंडिया ए में हुए शामिल
कैमरून ग्रीन को टी20 टीम से हटाकर ऑस्ट्रेलिया ए में शामिल किया गया है। ये टीम भी भारत के खिलाफ रविवार से तीन दिवसीय अभ्यास मैच में शामिल होगी। ऑलराउंडर ग्रीन को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में भी जगह दी गई है। उनके अलावा टेस्ट टीम में शामिल 6 अन्य कंगारू खिलाड़ी भी अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने उतरेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल