लाइव टीवी

नवदीप सैनी ने धमाकेदार अंदाज में किया अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, की 10 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

Updated Aug 03, 2019 | 22:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शानदार अंदाज में अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नवदीप सैनी( साभार BCCI)

फ्लोरिडा: युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में अपने अंतराष्ट्रीय करियर की आगाज किया। फ्लोरिडा के लॉर्डरहिल में करियर का पहला टी-20 खेलते हुए 26 वर्षीय नवदीप सैनी ने पहले ही ओवर में दो कैरेबियाई बल्लेबाजों को आउट करने का अनोखा कारनामा कर दिखाया। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। 

कप्तान विराट ने अच्छी शुरुआत के बाद पारी के पांचवें ओवर में युवा नवदीप के हाथों में गेंद थमाई। ऐसे में निकोलस पूरन के सामने पहली गेंद पर सैनी ने कोई रन नहीं दिया। लेकिन दूसरी गेंद शार्ट लेंथ डाली जिसका फायदा निकोलस पूरन ने उठाया और गेंद को बॉलर के ऊपर से गेंद को खेलते हुए सीधे 6 रन के लिए भेज दिया और उनकी लय बिगाड़ने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद सैनी ने शानदार वापसी करते हुए अगली गेंद पर कोई रन नही दिया।

सैनी ने चौथी गेंद शॉर्ट लेंथ पर गेंद डाली। इस पर पूरन ने मिड विकेट की दिशा पुलशॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए ऊपर चली गई। जिसे विकेटकीपर पंत ने आसानी से लपक लिया। इसके बाद अगली गेंद पर बल्लेबाजी करने आए शेमरॉन हेटमायर ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट बॉल फेंकी। हेटमायर के बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद स्टंप्स पर जा लगी और सैनी ने लगातार दूसरी गेंद पर दूसरा विकेट झटक लिया। उनके पास डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने का मौका था लेकिन तीसरी गेंद सीधे विकेटकीपर पंत के हाथों में चली गई। 

पहले ओवर में झटके दो विकेट 

इसके साथ ही सैनी अंतरराष्ट्रीय टी-20 के पहले मैच के पहले ओवर में दो विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। इससे पहले साल 2009 में प्रज्ञान ओझा ने बांग्लादेश के खिलाफ ट्रेंटब्रिज में करियर के पहले ओवर में दो विकेट झटके थे। इस वाकये के 10 साल बाद इस कारनामे को दोहराने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं।  

आखिरी ओवर में किया ये कारनामा 

सैनी ने डेब्यू मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किया। पारी के आखिरी ओवर में सैनी ने केरान पोलार्ड को फुलटॉस गेंदपर एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन वापस भेज दिया। पोलार्ड अपना अर्धशतक पूरा करने से महज 1 रन से चूक गए। सैनी ने आखिरी ओवर में कोई रन नहीं दिया और एक विकेट भी हासिल किया। ऐसा टी-20 इतिहास में पहली बार हुआ है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल