लाइव टीवी

इधर NZ टीम का ऐलान, रिकार्ड 7वां WC खेलेंगे मार्टिन गुप्टिल; उधर कंगारू टीम को मिला नया कोच

Updated Sep 20, 2022 | 12:53 IST

फिन एलन और माइकल ब्रेसवेल पहली बार सीनियर विश्व कप में भाग लेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की अगुवाई में मंगलवार को टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी शामिल हैं जो रिकॉर्ड सातवीं बार इस प्रतियोगिता में खेलेंगे। टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने पिछले साल टी20 विश्व कप में खेलने वाली टीम में तीन बदलाव किये हैं लेकिन 35 वर्षीय गुप्टिल टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

फिन एलन और माइकल ब्रेसवेल पहली बार सीनियर विश्व कप में भाग लेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों और लॉकी फर्ग्यूसन को काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट की जगह टीम में लिया गया है। हाल ही में एक केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करने वाले ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम को भी टीम में शामिल किया गया है। विलियमसन तीसरी बार आईसीसी टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की अगुवाई करेंगे।

न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 22 अक्टूबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेलेगा। न्यूजीलैंड की टी20 विश्व कप के लिए टीम इस प्रकार है : केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशाम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन।

निश्चके आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की मुख्य कोच नियुक्त
पूर्व ऑलराउंडर शैली निश्चके को अगले चार साल के लिए आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। निश्चके के अंतरिम कोच रहते हुए आस्ट्रेलिया ने राष्ट्रमंडल खेलों में फाइनल में भारत को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। वह 2018 से आस्ट्रेलिया की सहायक कोच थी। इस साल के शुरू में मैथ्यू मोट के हट जाने के बाद उन्हें अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था। 

निश्चके का मुख्य कोच के रूप में पहली श्रृंखला दिसंबर में होगी जब आस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आएगी। इसके बाद आस्ट्रेलिया जनवरी में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। उनकी असली परीक्षा अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में होगी जब आस्ट्रेलिया अपने खिताब का बचाव करने के लिए उतरेगा। स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर निश्चके ने आस्ट्रेलिया की तरफ से 100 से अधिक मैच खेलने के बाद 2011 में संन्यास ले लिया था। उन्होंने 80 एकदिवसीय, 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय और छह टेस्ट मैचों में 153 विकेट लिए और 3118 रन बनाए। (भाषा इनपुट्स के साथ)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल