लाइव टीवी

न्‍यूजीलैंड को 37 दिनों तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करने का विश्‍वास

Updated Aug 11, 2020 | 14:50 IST

New Zealand Cricket: न्‍यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) को साल अंतरराष्‍ट्रीय मैचों की मेजबानी करने का भरोसा है। न्‍यूजीलैंड ने हाल ही में बिना सामुदायिक प्रसारण के 100 दिन पूरे किए हैं।

Loading ...
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड ने कहा कि पाकिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया, बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज की मेजबानी को तैयार
  • ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम अगले साल फरवरी में न्‍यूजीलैंड दौरे पर सीरीज खेलने आएगी
  • न्‍यूजीलैंड में 14 दिनों तक अन्‍य देशों से आए लोगों को पृथकवास में रहना होगा

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के सीईओ डेविड व्हाइट ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने पुष्टि की है कि वे इस साल गर्मियों में उनके देश का दौरा करेंगे। व्हाइट ने कहा कि एनजेडसी भी ईसीबी के जैसे जैव-सुरक्षित वातावरण तैयार करने में लगा है, जो उसने कोरोना वायरस से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए अपने मौजूदा सत्र में किया है।

डेविड व्‍हाइट ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'हम शानदार प्रगति कर रहे हैं। मैंने अभी फोन पर वेस्टइंडीज बात की, वो यहां आने की पुष्टि कर रहे हैं। पाकिस्तान की पुष्टि की है, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने भी दौरे के लिए हामी भरी है, ऐसे में हमारे पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 37 दिन हैं।' व्हाइट ने कहा कि महिलाओं की टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड आयेगी। उन्होंने कहा, 'व्हाइट फर्न्स (न्यूजीलैंड महिला टीम) सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और फिर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। हम अभी कार्यक्रम पर काम कर रहे हैं, लेकिन इसके पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होने की उम्मीद है।'

दो सप्‍ताह रहना होगा पृथकवास

न्यूजीलैंड में जिस भी देश से लोग जाएंगे तो उन्‍हें 14 दिनों तक पृथकवास में रहना होता है। भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के मुताबिक, न्यूजीलैंड को टेस्ट और टी 20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है। ये पांच दिवसीय मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। बांग्लादेश को वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड जाना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 सीरीज के लिए यहां का दौरा करेगी।
न्यूजीलैंड में कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां बंद है।

कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और रॉस टेलर सहित न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के शीर्ष क्रिकेटर हालांकि पिछले महीने टीम के अभ्यास शिविर में लौट आए हैं। न्यूजीलैंड कोविड-19 से सबसे कम प्रभावित देशों में एक है। वहां कोरोना वायरस के 1570 मामले मिले हैं, जिसमें से ज्यादातर ठीक हो चुके हैं। न्यूजीलैंड ने सोमवार को घोषणा की थी कि पिछले 100 दिनों से स्थानीय स्तर पर कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल