लाइव टीवी

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते अब न्यूजीलैंड क्रिकेट ने लिया एक और बड़ा फैसला

Updated Mar 18, 2020 | 14:40 IST

New Zealand cricket decision over Coronavirus: दुनिया भर में कोरोना वायरस से बचने के लिए उठ रहे कदमों में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अब एक और कदम आगे बढ़ाते हुए बड़ा फैसला लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
New Zealand cricket suspends community cricket
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस का खौफ, अब न्यूजीलैंड क्रिकेट ने लिए एक और बड़ा फैसला
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा सामुदायिक क्रिकेट पर भी रोक
  • क्लब और स्कूल क्रिकेट पहले से ही कर दिए गए थे बंद

वेलिंगटन। हर तरफ कोरोना का खौफ है और क्रिकेट जगत में भी इसका प्रभाव हर दिन बढ़ता हुआ देखा जा रहा है। आईपीएल से लेकर पीएसएल तक और तमाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज भी रद्द या स्थगित करनी पड़ी हैं। अब न्यूजीलैंड भी इसको लेकर सचेत हो गया है और इसी के चलते उन्होंने बड़ा फैसला लिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तो दूर, क्लब और स्कूलों समेत सभी सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगा दी गई है। 

कोविड 19 महामारी के चलते बुधवार को न्यूजीलैंड में सभी सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगा दी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के सभी संघों को संदेश में कहा कि बोर्ड ने विशेषज्ञों की सलाह पर सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ‘इस सुबह न्यूजीलैंड क्रिकेट को चिकित्सा विशेषज्ञों से सलाह मिली जिसमें न्यूजीलैंड में कोविड 19 के संक्रमण के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। हमारे मुख्य चिकित्सा अधिकारी मार्टिन स्वान ने सलाह दी है कि सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगाई जानी चाहिये।’

इससे पहले न्यूजीलैंड ने प्लंकेट शील्ड के आखिरी दो दौर के मैच रद्द कर दिये थे। गौरतलब है कि दुनिया के तकरीबन सभी बड़े-छोटे देश इस महामारी की चपेट में हैं और अब हर कोई इसके नियंत्रण की कोशिश में जुट गया है।

भारत में बीसीसीआई ने लिए कई बड़े फैसले

भारत की बात करें तो, सबसे पहले भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज को बीच में ही रद्द कर दिया गया जिसका पहला मुकाबला बारिश की वजह से वैसे ही रद्द हो चुका था, जिसके बाद द.अफ्रीकी टीम वापस घर लौट गई। इसके अलावा घरेलू टूर्नामेंट भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए। वहीं, बीसीसीआई ने आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला किया, और अब खबरें आ रही हैं कि ये तारीख और आगे बढ़ सकती है क्योंकि बीसीसीआई जुलाई या सितंबर के आसपास का विंडो ढूंढने में जुट गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल