लाइव टीवी

पूर्ण टीकाकरण के बावजूद ये क्रिकेटर पाया गया कोरोना पॉजिटिव, मुश्किल में सीरीज

Updated Aug 24, 2021 | 19:19 IST

Finn Allen test positive for Coronavirus: न्यूजीलैंड के क्रिकेटर फिन एलेन कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। हैरानी इसलिए ज्यादा है क्योंकि उन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज लगवाए हुए थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
फिन एलेन
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का बांग्लादेश दौरा 2021 - टी20 सीरीज
  • बांग्लादेश पहुंचते ही न्यूजीलैंड के क्रिकेटर फिन एलेन कोविड पॉजिटिव पाए गए
  • पूर्ण टीकाकरण करवा चुके थे फिन एलेन, फिर भी हुए कोविड से संक्रमित

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलेन (Finn Allen) बांग्लादेश पहुंचने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इंग्लैंड की नई ‘हंड्रेड’ प्रतियोगिता में बर्मिंघम फीनिक्स का प्रतिनिधित्व करने वाले एलेन को पूर्ण टीकाकरण हो चुका है और इंग्लैंड से रवानगी से पहले उनके सभी परीक्षण नेगेटिव आए थे। ढाका पहुंचने के 48 घंटे बाद हालांकि उनका परीक्षण पॉजिटिव आया है।

एनजेडसी ने बयान में कहा, ‘‘उसे टीम होटल में पृथकवास पर रखा गया है और जानकारी यह है कि वह हल्के लक्षण अनुभव कर रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एलेन का उपचार कर रहे हैं और एनजेडसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के संपर्क में हैं। पृथकवास के दौरान ब्लैक कैप्स (न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम) के डॉक्टर पैट मैकह्यूज उन पर नजर रखेंगे।’’

न्यूजीलैंड की टीम एक सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ पांच टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। उपचार और पृथकवास पूरा करने के बाद लगातार दो दिन कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव आने के बाद ही एलेन को दोबारा टीम से जुड़ने की स्वीकृति होगी। न्यूजीलैंड के टीम मैनेजर माइक सेंडल ने कहा है कि वह लगातार एलेन के संपर्क में हैं।

एलेन इंग्लैंड के हीथ्रो हवाई अड्डे से एमिरेट्स के विमान से यहां पहुंचे थे। टीम अधिकारियों ने एयरलाइन के अलावा न्यूजीलैंड में उनके परिवार को उनके परीक्षण के नतीजे की जानकारी दे दी है। ऑकलैंड से सोमवार रात रवाना हुए एलेन के टीम के साथी भी ढाका पहुंच गए हैं और अब अपने कमरे में कम से कम तीन दिन तक अलग थलग रहेंगे। एनजेडसी ने कहा, ‘‘टीम में एलेन की जगह किसी और खिलाड़ी को शामिल किया जाए या नहीं इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है।’’ आने वाले समय में अगर कोई अन्य क्रिकेटर भी पॉजिटिव पाया गया तो ये सीरीज मुश्किल में पड़ सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल