लाइव टीवी

Corona Virus: पहले वनडे के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने की गले में खराश की शिकायत, टीम ने आईसोलेशन में भेजा

Updated Mar 14, 2020 | 01:08 IST

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज पर भी कोरोना वायरस का साया मंडराता दिख रहा है। कीवी तेज गेंदबाज ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे के बाद गले में खराश की शिकायत दर्ज कराई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Lockie Ferguson
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड के तेद गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के बाद की खराब गले की शिकायत
  • 24 घंटे के लिए टीम मैनेजमेंट ने आईसोलेशन में भेजा, कोरोना की जांच के लिए भेजे गए नमूने
  • रिपोर्ट आने के बाद होगा आगे का फैसला

सिडनी: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को गले में खराश की शिकायत के बाद 24 घंट के लिए आइसोलेशन में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीन मैच की सीरीज के पहले मैच के बाद उन्होंने ये शिकायत दर्ज कराई थी। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने एहतियातन कदम उठाते हुए हेल्थ प्रोटोकॉल के अनुरूप 24 घंटे के लिए आइसोलेशन में रखा गया है। 

कोरोना की जांच के लिए भेजे गए नमूने 
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा, कोराना वायरस के मद्देनजर जारी हेल्थ प्रोटोकॉल के अनुरूप लॉकी फर्ग्यूसन को टीम होटल में 24 घंटे के लिए आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के बाद गले में खराश की शिकायत दर्ज कराई थी।' कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए फर्ग्यूसन के नमून भेज दिए गए हैं। जब तक रिपोर्ट नहीं आती है तब तक वो आईसोलेशन में रहेंगे। इसके बाद ही उनकी टीम में वापसी के बारे में फैसला किया जाएगा। 

बगैर दर्शकों के खेला गया मैच 
कोरोना वायरस को फैलने से बचाने के लिए शुक्रवार को तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला गया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलिया ने 258 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे कीवी टीम हासिल नहीं कर सकी और 187 रन पर ढेर हो गई और 71 रन के अंतर से मुकाबला गंवा दिया। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 15 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

रिपोर्ट का सबको है इंतजार 
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का कोरोना वायरस के लिये किया गया परीक्षण शुक्रवार को 'नेगेटिव' पाया गया जिसके बाद उनकी ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का रास्ता साफ हो गया। ऐसे में यदि मैच में खेलने वाले खिलाड़ी को कोरोना की जांच की गई है। यदि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। ऐसे में रिपोर्ट पर सबकी नजरें टिकी हैं क्योंकि उसी पर सीरीज का भविष्य भी टिका हुआ है। लॉकी ने पहले वनडे में दो विकेट लिए थे।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल