लाइव टीवी

PAKISTAN vs NEW ZEALAND: 18 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड टीम, कार्यक्रम का हुआ ऐलान

Updated Aug 05, 2021 | 19:29 IST

New Zealand tour of Pakistan 2021 Full Schedule: न्यूजीलैंड की टीम तकरीबन दो दशक बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है। इस सीरीज के पूरे कार्यक्रम का ऐलान हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा 2021 - 18 साल के इंतजार के बाद
  • पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का कार्यक्रम हुआ घोषित
  • तीन वनडे मैच और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 18 साल में पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पीसीबी ने कहा कि वनडे मैचों (17 से 21 सितंबर) की श्रृंखला आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, जिसे रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 मैचों (25 सितंबर से तीन अक्टूबर) की सीरीज का आयोजन लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम होगा। न्यूजीलैंड की टीम 15 सिंतंबर से तीन अक्टूबर तक पाकिस्तान दौरे पर रहेगी।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि न्यूजीलैंड जैसे शीर्ष स्तर की टीम के खिलाफ आगामी श्रृंखला से सफेद और लाल गेंद (सीमित ओवर प्रारूप और टेस्ट क्रिकेट) क्रिकेट का बेहद रोमांचक घरेलू सत्र शुरू होगा।

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमें सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगी । वेस्टइंडीज की टीम का तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दिसंबर में पाकिस्तान आने का कार्यक्रम है। न्यूजीलैंड ने इससे पहले नवंबर 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल