लाइव टीवी

NZ vs PAK: केन विलियमसन की शानदार वापसी, न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ की दमदार शुरूआत

Updated Dec 26, 2020 | 15:00 IST

New Zealand vs Pakistan: न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के पहले दिन अच्‍छी शुरूआत की और केवल तीन विकेट गंवाए। कप्‍तान केन विलियमसन शतक के बेहद करीब पहुंच गए हैं।

Loading ...
केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले टेस्‍ट के पहले दिन दमदार शुरूआत की
  • केन विलियमसन ने टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार वापसी की और शतक के करीब पहुंचे
  • विलियमसन से रॉस टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की

माउंट मोनगनुई:  केन विलियमसन (94*) और रॉस टेलर (70) की उम्‍दा पारियों की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने शनिवार को माउंट मोनगनुई में पाकिस्‍तान के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। न्‍यूजीलैंड ने पहले टेस्‍ट के पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय 87 ओवर में तीन विकेट खोकर 222 रन बना लिए हैं। विलियमसन के साथ हेनरी निकोल्‍स (42*) क्रीज पर जमे हुए हैं।

पाकिस्‍तान के कार्यवाहक कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान ने शनिवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शाहीन शाह अफरीदी ने अपने कप्‍तान की बात को सही साबित करते हुए मेजबान टीम की शुरूआत बिगाड़ दी। अफरीदी ने सबसे पहले टॉम लैथम (4) को अजहर अली के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद अफरीदी ने टॉम ब्‍लंडेल (5) को यासिर शाह के हाथों झिलवाकर अपना दूसरा शिकार किया।

विलियमसन-टेलर की शानदार साझेदारी

अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के बाद टेस्‍ट क्रिकेट खेलने लौटे विलियमसन ने शानदार पारी खेली। उन्‍होंने 243 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 94 रन बनाए। विलियमसन ने रॉस टेलर (70) के साथ तीसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। शाहीन शाह अफरीदी ने टेलर को विकेटीकपर रिजवान के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। टेलर ने 151 गेंदों में 10 चौके और एक छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए।

यहां से विलिमयन ने हेनरी निकोल्‍स के साथ चौथे विकेट के लिए 89 रन की अविजित साझेदारी की। निकोल्‍स 100 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 42 रन बना चुके हैं। पाकिस्‍तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने दिन के तीनों विकेट चटकाए। इसके अलावा किसी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली। अब देखना होगा कि दूसरे दिन किसका खेल पर राज चलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल