लाइव टीवी

NZ vs PAK: पाकिस्‍तान की पहली पारी 297 रन पर सिमटी, काइल जैमीसन ने झटके 5 विकेट

Updated Jan 03, 2021 | 13:24 IST

NZ vs PAK: काइल जैमीसन (5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन पाकिस्‍तान की पहली पारी 297 रन पर ऑलआउट कर दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मोहम्‍मद रिजवान के विकेट का जश्‍न मनाते हुए काइल जैमीसन
मुख्य बातें
  • अजहर अली और कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान ने खेली उम्‍दा पारी
  • पाकिस्‍तान की पहली पारी 83.5 ओवर में 297 रन पर ऑलआउट हुई
  • न्‍यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमीसन ने पांच जबकि साउदी और बोल्‍ट ने दो-दो विकेट चटकाए

क्राइस्‍टचर्च: अजहर अली (93) और कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान (61) की दमदार पारियों की बदौलत पाकिस्‍तान की पहली पारी रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन 83.5 ओवर में 297 रन पर ऑलआउट हुई। मेजबान टीम की तरफ से काइल जैमीसन ने 21 ओवर में 8 मेडन सहित 69 रन देकर पांच विकेट झटके। इसके अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्‍ट को दो-दो जबकि मैट हेनरी को एक विकेट मिला।

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। टिम साउदी ने अपने कप्‍तान के फैसले को पूरी तरह जायज ठहराया और पाक ओपनर शान मसूद को खाता भी नहीं खोलने दिया व एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। यहां से आबिद अली (25) ने अजहर अली (93) के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। काइल जैमीसन ने आबिद को साउदी के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान को करारा झटका दिया।

अजहर-रिजवान ने दिखाया दम

काइल जैमीसन ने न्‍यूजीलैंड को जल्‍दी-जल्‍दी दो सफलाएं और दिलाई। लंबे कद के गेंदबाज ने हैरिस सोहेल (1) और फवाद आलम (2) को सस्‍ते में पवेलियन भेजा। पाकिस्‍तान ने 83 रन के स्‍कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। यहां से अजहर अली को कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान का साथ मिला। दोनों ने पाकिस्‍तान की पारी संभाली और पांचवें विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। इस बीच दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए।

रिजवान सेना देशों में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले पहले पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बने। उन्‍होंने जहीर अब्‍बास (4) को पीछे छोड़ा। सेना देशों में लगातार सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड गुंडप्‍पा विश्‍वनाथ (7) के नाम दर्ज है। जैमीसन ने रिजवान को विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

यहां से फहीम अशरफ (48) ने अली का साथ निभाया और छठें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। अजहर अली अपने शतक से 7 रन से चूक गए। मैट हेनरी ने अली को टेलर के हाथों झिलवाया। अजहर अली ने 172 गेंदों में 12 चौके की मदद से 93 रन बनाए। अशरफ भी अपना अर्धशतक पूरा करने से चूके। उन्‍हें जैमीसन ने अपना पांचवां शिकार बनाया। जफर गौहर (34) को टिम साउदी ने जैमीसन के हाथों झिलवाया। इसके बाद ट्रेंट बोल्‍ट ने पाकिस्‍तान की पारी समेटी। उन्‍होंने पहले शाहीन शाह अफरीदी (4) को निकोल्‍स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद नसीम शाह (12) को लाथम के हाथों कैच आउट कराया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल