लाइव टीवी

NZvWI day 2: काइल जैमिसन के पंजे में फंसी वेस्टइंडीज, फिर मंडराया फॉलोऑन का खतरा 

Updated Dec 12, 2020 | 15:03 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही कीवी टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। विंडीज के ऊपर एक बार फिर फॉलोऑन की खतरा मंडरा रहा है।

Loading ...
काइल जैमिसन( साभार ब्लैककैप्स)
मुख्य बातें
  • पहली पारी में न्यूजीलैंड ने बनाए 460 रन
  • दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज ने गंवाए 124 रन पर 8 विकेट
  • लगातार दूसरे टेस्ट में विंडीज के ऊपर मंडराया फॉलोऑन का खतरा

वेलिंगटन: कीवी तेज गेंदबाज काइल जैमिसन की घातक गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज के ऊपर दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 460 रन बनाए जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने दिन का खेल समाप्त होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं। पहला टेस्ट पारी के अंतर से हारने के बाद उसके ऊपर एक बार फिर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। 

निकोल्स थामे रहे एक छोर 
शनिवार को अपने पहले दिन के स्कोर 6 विकेट पर 294 रन से आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज को शतकवीर हेनरी निकोल्स ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। पहले तो उन्हें काइल जैमिसन का साथ मिला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। 336 के स्कोर पर अल्जारी जोसेफ ने इस साझेदारी को जैमिसन को आउट करके तोड़ दिया। जैमिसन ने 20 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टिम साउदी भी 11 रन बनाकर जोसेफ का तीसरा शिकार बने। 

निकोल्स-वैगनर के बीच हुई 95 रन की साझेदारी
निकोल्स ने 254 गेंदों में 19 चौके और एक छक्के के साथ 150 रन के आंकड़े को पार किया। जल्दी जल्दी दो विकेट गंवाने के बाद दूसरे छोर पर उन्हें नील वैगनर का साथ मिला। वैगनर ने तेजी से रन बनाए और 30 गेंद में नौवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की और 36 गेंद में छह चौके और 3 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। कीवी टीम इस साझेदारी की बदौलत 450 रन के पार पहुंच गई। ऐसे में रोस्टन चेज ने निकोल्स को 174 रन पर आउट करके 95 रन की साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद ट्रेंट बोल्ट भी 6 रन बनाकर चेज का शिकार बने और कीवी टीम 114 ओवर में 460 रन पर ढेर हो गई। नील वैगनर 66 रन बनाकर नाबाद रहे। 

विंडीज ने सस्ते में गंवाए चार विकेट, साउदी-जैमिसन ने ढाया कहर 
460 रन बनाने के बाद गेंदबाजी के लिए उतरी न्यजीलैंड के गेंदबाजों ने कहर ढाते हुए कैरेबियाई बल्लेबाजों को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। टिम साउदी ने शुरुआती झटके देते हुए विंडीज को22 रन पर दो विकेट पर धकेल दिया। इसके बाद काइज जैमीसन ने मोर्चा संभालते हुए दो झटके दे दिए और मेहमान टीम के स्कोर को 29 रन पर 4 विकेट कर दिया। जॉन कैंपबेल 14 रन बनाकर लपके गए वहीं रोस्टन चेज को जैमिसन ने खाता खोलने से पहले बोल्ड कर दिया। 

एक बार फिर ब्लैकवुड ने संभाला 
चार विकेट सस्ते में गंवाने के बाद एक बार फिर जर्मेन ब्लैकवुड ने शामरा ब्रूक्स के साथ मोर्चा संभाला और स्कोर को 100 रन के करीब पहुंचाया। लेकिन ब्रूक्स जैमिसन की गेंद पर बोल्ड हो गए और पांचवें विकेट के लिए हुई 68 रन की साझेदारी का अंत हो गया। ब्रूक्स ने 92 गेंद का सामना किया और 14 रन बनाए। 

जैमिसन ने किए पांच शिकार 
ब्रूक्स के आउट होने के बाद एक बार फिर ब्लैकवुड ने एक छोर संभाला और दूसरे से विकेट गिरने शुरू हो गए। ब्लैकवुड ने 70 गेंद में 10 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया और 69 रन बनाकर साउदी का शिकार बने। इसके बाद जैमिसन ने कप्तान जेसन होल्डर(9) और अल्जारी जोसेफ(0) को के विकेट लेकर अपने पांच विकेट पूरे किए और 8 विकेट गंवाकर विंडीज मुश्किल में आ गई। 

विंडीज अब भी 336 रन पीछे, फॉलोआन का मंडराया खतरा 
दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट खोकर 124 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज जैमिसन रहे उन्होंने 13 ओवर में 34 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं टिम साउदी ने 29 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा और कोई गेंदबाज विकेट नहीं हासिल कर सका। अभी भी विंडीज की टीम पहले पारी के स्कोर से 336 रन पीछे है और उसके ऊपर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। जोशुआ डिसिल्वा 2 और चीमर होल्डर 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल