लाइव टीवी

बारिश की भेट चढ़ा तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, न्‍यूजीलैंड ने 2-0 से अपने नाम की सीरीज

Updated Nov 30, 2020 | 19:23 IST

New Zealand vs West Indies: न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। न्‍यूजीलैंड ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की।

Loading ...
न्‍यूजीलैंड बनाम वेस्‍टइंडीज
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशल मैच बारिश के कारण रद्द हुआ
  • बारिश से पहले वेस्‍टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 2.2 ओवर में 1 विकेट खोकर 25 रन बनाए थे
  • न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-0 से अपने नाम की

माउंट मॉनगनुई: न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच सोमवार को यहां तीसरा और अंतिम मैच बारिश की भेंट चढ़ गया, जिससे मेजबान टीम ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-0 से अपने नाम की। लगातार बारिश के कारण सिर्फ 2.2 ओवर के बाद मैच रद्द कर दिया गया। बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर का यह न्यूजीलैंड के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान के तौर पर पर्दापण मैच था।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद वेस्टइंडीज ने तेज शुरूआत की। ओपनर्स आंद्रे फ्लेचर और ब्रैंडन किंग ने पहले ओवर में 12 रन जुटा लिये थे। किंग ने सात गेंद खेली और इसमें एक चौके व एक छक्के से 11 रन जुटाये। वह अगले ओवर की दूसरी गेंद पर लॉकी फर्ग्‍यूसन को सीरीज का छठा विकेट देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आसमान साफ हो गया, लेकिन हल्की बारिश तेज होती गई, जिससे खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा। भारी बारिश जारी रही और करीब दो घंटे के विलंब के बाद मैच रद्द कर दिया गया।

न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज को पहले टी20 में पांच विकेट से और दूसरे में 72 रन से हराकर अजेय बढ़त बना ली थी। लोकी फर्ग्‍यूसन को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया, जिन्होंने पहले मैच में पांच विकेट चटकाये थे। दोनों टीमें अब दो मैचों की टेस्ट की सीरीज खेलने के लिये हैमिल्टन जायेंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल