लाइव टीवी

'तू चल, मैं आया': जानिए न्यूजीलैंड के सामने कैसे ढेर हुए भारत के एक से एक बल्लेबाज, ऐसे हुआ बंटाधार

Updated Oct 31, 2021 | 21:37 IST

India vs New Zealand, Indian innings Fall of Wickets: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 के मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम महज 110 रन बना सकी। आइए जानते हैं कैसे गिरे विकेट।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारत बनाम न्यूजीलैंड
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 का मुकाबला
  • न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की हालत खराब की
  • एक से एक बल्लेबाज आते गए और पवेलियन लौटते गए

India vs New Zealand Fall of Wickets: टी20 विश्व कप 2021 में शनिवार को दुबई के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच सुपर-12 राउंड के एक अहम मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराश कर दिया। 'करो या मरो' वाले इस महत्वपूर्ण मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला सही साबित होता नजर आया। टीम इंडिया के बल्लेबाज मैदान पर उतरे और उसके बाद आया विकेटों का पतझड़ जो करोड़ों फैंस को उदास कर गया।

इस मुकाबले में भारतीय टीम की सलामी जोड़ी बदल दी गई थी और ये फैसला सही साबित होता नहीं दिखा। रोहित की जगह केएल राहुल के साथ ईशान किशन को ओपनिंग करने उतारा, नतीजा ये हुआ कि राहुल, ईशान और रोहित, तीनों ही बल्लेबाज पचास रन के अंदर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी पारी संभालने में नाकाम रहे।

ऐसा रहा टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर का हाल

पहला विकेट - ईशान किशन 4 रन - बोल्ट की गेंद पर कैच आउट - स्कोर (2.5 ओवर में 11/1)

दूसरा विकेट - केएल राहुल 18 रन - साउदी की गेंद पर कैच आउट - स्कोर (5.5 ओवर में 35/2)

तीसरा विकेट - रोहित शर्मा 14 रन - सोढ़ी की गेंद पर कैच आउट - स्कोर (7.4 ओवर में 40/3)

चौथा विकेट - विराट कोहली 9 रन - सोढ़ी की गेंद पर कैच आउट - स्कोर (10.1 ओवर में 48/4)

पांचवां विकेट - रिषभ पंत 12 रन - मिल्न ने बोल्ड किया - स्कोर (14.3 ओवर में 70/5)

छठा विकेट - हार्दिक पांड्या 23 रन - बोल्ट की गेंद पर कैच आउट - स्कोर (18.1 ओवर में 94/6)

सातवां विकेट - शार्दुल ठाकुर 0 रन - बोल्ट की गेंद पर कैच आउट - स्कोर (18.4 ओवर में 94/7)

अगर रवींद्र जडेजा ने किसी तरह 19 गेंदों में नाबाद 26 रनों की पारी ना खेली होती तो टीम इंडिया का हाल और भी बुरा हो सकता था। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए 110 रन बनाए और टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की पोल खुलती नजर आई।

इस दौरान एक दिलचस्प बात देखने वाली ये रही कि आउट होने वाले सात बल्लेबाजों में से छह बल्लेबाज कैच आउट हुए और अधिकतर विकेटों में फील्डर को ज्यादा दौड़ नहीं लगानी पड़ी, सभी कैच खिलाड़ियों के हाथों में आए। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ड ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, जबकि ईश सोढ़ी ने 2 विकेट और टिम साउदी-एडम मिल्न ने 1-1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल