लाइव टीवी

10 करोड़ 75 लाख में बिकने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज का बल्ला अब भारत के खिलाफ गरजा

Updated Feb 16, 2022 | 20:59 IST

Nicholas Pooran, India vs West Indies 1st T20I: भारत-वेस्टइंडीज पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने धुआंधार पारी खेली। पूरन को कुछ ही दिन पहले आईपीएल नीलामी में बड़ी रकम में खरीदा गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
निकोलस पूरन
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 मैच
  • आईपीएल 2022 की नीलामी में बड़ी रकम में बिकने वाले निकोलस पूरन गरजे
  • कोलकाता में निकोलस पूरन की धमाकेदार पारी

IND vs WI 1st T20I: वेस्टइंडीज और मेजबान भारतीय क्रिकेट टीम के बीच बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में पहला टी20 मैच खेला गया है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। वेस्टइंडीज की शुरुआत तो बेहद खराब रही लेकिन इसके बाद उनका वो बल्लेबाज जमकर गरज पड़ा जो हाल की आईपीएल नीलामी (IPL 2022 Auction) में बिकने वाला वेस्टइंडीज का सबसे महंगा खिलाड़ी बना था। ये बल्लेबाज हैं निकोलस पूरन (Nicholas Pooran)

वेस्टइंडीज की टीम जब इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरी तो पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने ब्रैंडन किंग (4) के रूप में उनको पहला झटका दे दिया। लेकिन इसके बाद निकोलस पूरन पिच पर आए और धमाकेदार बल्लेबाजी से सबको हैरान कर दिया। पूरन ने सबसे पहले काइल मायर्स (31) के साथ एक साझेदारी खड़ी की और मायर्स के आउट होने के बाद अपनी पारी की रफ्तार बढ़ा दी।

भारत-वेस्टइंडीज पहले टी20 मैच का LIVE स्कोर व पल-पल का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

निकोलस पूरन ने की छक्कों की बारिश

विकेटकीपर बल्लेबाज पूरन ने 38 गेंदों में अपना छठा टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया। ये भारत के खिलाफ टी20 में उनका दूसरा अर्धशतक साबित हुआ। पूरन 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर हर्षल पटेल का शिकार बने (कैच आउट) लेकिन जाने से पहले एक धमाकेदार पारी को अंजाम दिया। पूरन ने सिर्फ 43 गेंदों में 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 5 लंबे छक्के और 4 शानदार चौके शामिल रहे। वेस्टइंडीज ने ्अपनी इस पारी में 20 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए 157 रन बनाए। इसमें कप्तान कीरोन पोलार्ड (19 गेंदों में नाबाद 24 रन) का भी अंत में अहम योगदान रहा।

आईपीएल में मिली थी बड़ी रकम

पिछले शनिवार-रविवार हुई आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में फ्रेंचाइजी टीमों के बीच निकोलस पूरन की लोकप्रियता साफ नजर आई। उनका बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये था लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच उनको खरीदने की ऐसी जंग हुई की बोली 10 करोड़ 75 लाख रुपये तक जा पहुंची और अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मारते हुए उनको 10.75 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल