लाइव टीवी

आईपीएल के पिछले सीजन में फ्लॉप रहे ये विंडीज खिलाड़ी, एक तो 12 मैच खेलने के बावजूद नहीं जुटा सका 100 रन

Updated Mar 23, 2022 | 17:10 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हमेशा से ही वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का पंसदीदा टूर्नामेंट रहा है। हालांकि, आईपीएल फ्रेंचाइजी भी विंडीज खिलाड़ियों पर काफी पैसा खर्च करते हैं। लेकिन आईपीएल का पिछला सत्र कुछ विंडीज खिलाड़ियों के लिए काफी खराब रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
निकोलस पूरन
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • 26 मार्च से शूरू होगा 15वां सीजन
  • पिछले सीजन में धाकड़ विंडीज खिलाड़ी नहीं चमके

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) काफी खास रहती है। आईपीएल फ्रेंचाइजी भी विंडीज खिलाड़ियों को पसंद करती हैं और जमकर पैसा खर्च करती हैं। लेकिन लीग के पिछले सीजन कुछ दिग्गज विंडीज खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था, जिनमें निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल और क्रिस गेल का नाम शामिल है। पूरन और रसेल जहां एक बार फिर खेलते हुए नजर आएंगे वहीं गेल ने खुद को बाहर रखना का फैसला लिया। गेल ने 15वें सीजन के लिए नीलामी में हिस्सा नहीं लिया। 

हैदराबाद ने पूरन पर लगाया 10.75 करोड़ का दांव

आईपीएल की मेगा नीलामी में विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन पर बड़ा दांव लगा। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा। हालांकि पूरन का पिछला सीजन एक बुरे सपने की तरह रहा था। आईपीएल 2021 में पूरन पंजाब किंग्स टीम के लिए खेले थे। इस दौरान वह 12 मैचों में 7.72 की बेहद खराब औसत के साथ सिर्फ 85 रन ही बना सके। उनके खराब प्रदर्शन का खामियाजा टीम को भी भुगतना पड़ा। पूरन अभी तक आईपीएल में कुल 33 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 22.44 की औसत से 606 रन बनाए हैं और सिर्फ दो अर्धशतक लगाए हैं। 

बल्लेबाजी में सुधार के लिए की मेहनत

पूरन ने हाल ही में कहा है कि उन्होंने आईपीएल के 15वें सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है। पूरन ने कहा कि उन्होंने नेट्स पर लंबे शॉट लगानेे की खास प्रैक्टिस की है। इसके अलावा, उन्होंने स्पिन गेंदबाजी का सामना करने के लिए अपनी तकनीक में सुधार किया है।

यह भी पढ़ें: मैदान पर ही नहीं सोशल मीडिया पर भी है इन आईपीएल टीमों का दबदबा, धोनी ब्रिगेड सबसे आगे

गेल ने भी किया था निराश

42 वर्षीय क्रिस गेल आईपीएल के इस सीजन में बल्लेबाजी करते हुए नजर नहीं आएंगे। पिछले सीजन गेल पंजाब किंग्स टीम के लिए आईपीएल में खेले थे। लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों को निराश किया और 10 मैचों में सिर्फ 193 रन ही बना सके। गेल कोई अर्धशतक नहीं लगा सके थे और उनका सर्वाधिक स्कोर 46 रन रहा। आईपीेएल में गेल ने कुल 142 मैचों में 6 शतकों के साथ 4965 रन बनाए हैं।

रसेल की फिटनेस ने दिया था धोखा

दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार आंद्रे रसेल लंबे समय से कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के लिए खेल रहे हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में खराब फिटनेस के कारण रसेल की बल्लेबाजी में धार नहीं दिखाई दी। वह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रसेल 10 मैच ही खेल सके। इस दौरान उन्होंने 183 रन बनाए। हालांकि उनकी गेंदबाजी संतोषजनक रही और उन्होंने 11 विकेट चटकाए। कोलकाता ने उन्हें आगामी सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में इन कप्तानों के आगे नहीं टिकता कोई, इनकी कमान में टीम को मिली अपार सफलता

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल