लाइव टीवी

अंडर-19 विश्व कप के बीच कोविड-19 का विस्फोट, अब एक टीम के 9 खिलाड़ी संक्रमित, दो प्लेट मैच रद्द

Updated Jan 28, 2022 | 23:57 IST

Under-19 World Cup 2022, Covid-19: कोरोना वायरस का एक बार फिर से अंडर-19 विश्व कप के दौरान विस्फोट हुआ है। कनाडा के 9 खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कनाडा अंडर-19 क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • अंडर-19 वनडे क्रिकेट विश्व कप 2022
  • कोविड-19 का कहर, विश्व कप के दौरान एक और कोरोना विस्फोट
  • भारत का एक और कनाडा के 9 खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में आए

कुछ ही दिन पहले वेस्टइंडीज में जारी अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद शुक्रवार को एक और भारतीय खिलाड़ी निशांत सिंधू कोरोना से संक्रमित पाए गए। अब खबर है कि वहां एक और कोविड विस्फोट हुआ है और कनाडा के नौ खिलाड़ियों के कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद टीम के आईसीसी अंडर-19 पुरूष क्रिकेट विश्व कप क प्लेट स्पर्धा के दो मैच शुक्रवार को रद्द कर दिये गये।

कनाडा का स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच रद्द किया गया जबकि दूसरा मैच युगांडा और पीएनजी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होना था। ये मैच यहां ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में शनिवार और रविवार को होने थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा कि खिलाड़ियों को अब पृथकवास में रखा जायेगा जहां उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जायेगी।

कोविड-19 पॉजिटिव मामलों के कारण कनाडा की टीम के पास मैचों में हिस्सा लेने के लिये पर्याप्त खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे। बयान के अनुसार, ‘‘कनाडा का 29 जनवरी को स्कॉटलैंड के खिलाफ प्लेट प्ले-ऑफ सेमीफाइनल रद्द हो गया है और खेल के नियम के अनुसार स्कॉटलैंड कनाडा की तुलना में बेहतर रन रेट की बदौलत 13वें-14वें प्ले-ऑफ के लिये क्वालीफाई कर लेगा।’’ इसके अनुसार, ‘‘15वें-16वें स्थान का प्ले-ऑफ भी अब नहीं होगा जिसमें कनाडा को युगांडा या पीएनजी की टीम से भिड़ना था। ’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल