लाइव टीवी

बोनर के पहले शतक की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट ड्रॉ कराने में सफल रहा वेस्‍टइंडीज

Updated Mar 26, 2021 | 15:42 IST

WI vs SL: बोनर ने मेयर्स के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। बोनर ने इसके साथ ही अपने करियर का पहला शतक पूरा किया।

Loading ...
एनक्रूमाह बोनर
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा
  • बोनर ने नाबाद पहला टेस्‍ट शतक जमाया और मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई
  • वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्‍ट 29 मार्च से खेला जाएगा

एंटीगा: एनक्रूमाह बोनर (113*) के नाबाद शतक की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्‍ट ड्रॉ करा लिया है। विंडीज की ओर से अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे बोनर 274 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन और जेसन होल्डर 48 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

ध्‍यान दिला दें कि श्रीलंका ने विंडीज को जीत के लिए 375 रनों का लक्ष्य दिया था। वेस्‍टइंडीज ने पांचवें और आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 236 रन बनाए और मैच बेनतीजा खत्म हुआ। एनक्रूमाह बोनर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले अखिरी दिन वेस्‍टइंडीज ने एक विकेट पर 34 रन से आगे खेलना शुरू किया और बोनर ने 15 और कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने आठ रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई। ब्रैथवेट के आउट होने के बाद बोनर ने मेयर्स के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। बोनर ने इसके साथ ही अपने करियर का पहला शतक पूरा किया।

मेयर्स और बोनर की साझेदारी टूटने के बाद बोनर ने एक छोर से पारी को संभाला और मुकाबले को ड्रॉ करा दिया। विंडीज की दूसरी पारी में मेयर्स ने 113 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 52 रन, ब्रैथवेट ने 23 और जॉन कैंपबेल ने 11 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से विश्वा फर्नाडो और लसित एमबुलडेनिया ने दो-दो विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 29 मार्च से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल