लाइव टीवी

सिर्फ हैट्रिक और 6 छक्कों का रिकॉर्ड नहीं बना, उसके बाद कुछ ऐसा हुआ जो पहले कभी नहीं हुआ था

Updated Mar 04, 2021 | 23:20 IST

Akila Dananjaya, Kieron Pollard 6 sixes, Most consecutive sixes record: श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय ने कीरोन पोलार्ड द्वारा एक ओवर में 6 छक्के ही नहीं खाए, बल्कि उसके बाद एक और बड़ा रिकॉर्ड बना डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अकिल धनंजय ने एक और अनोखा रिकॉर्ड बना डाला (Video Grab)
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका टी20 मैच
  • सिर्फ छह गेंदों पर छह छक्कों का रिकॉर्ड नहीं बना
  • अकिला धनंजय के नाम हो गया कुछ ऐसा, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच एंटीगा में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में बहुत कुछ ऐसा हुआ जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। क्रिस गेल की वापसी हुई, अकिला धनंजय ने हैट्रिक ली, अगले ही ओवर में कीरोन पोलार्ड ने उनके एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़े..ऐसी बातों को बेशक भुलाया नहीं जाएगा, लेकिन श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय ने कुछ ऐसा भी कर दिया जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इससे पहले कभी नहीं हुआ था।

वेस्टइंडीज की टीम जब पहले टी20 मैच में 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो अकिला धनंजय ने हैट्रिक लेकर वेस्टइंडीज को दंग कर दिया था। लेकिन कुछ ही देर बाद उन्हीं के ओवर (छठा ओवर) में वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने ऐसा कहर बरपाया कि सब देखते रह गए। पोलार्ड ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए।

इसके साथ ही पोलार्ड टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में युवराज सिंह के बाद दूसरे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में युवराज, हर्शल गिब्स के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। लेकिन अगर आपको लगता है कि इस मैच में रिकॉर्ड्स का धमाल यहीं थम गया तो आप गलत हैं क्योंकि इसके बाद अकिला धनंजय के नाम कुछ ऐसा भी हुआ जो आज तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देखने को नहीं मिला था।

दरअसल, छह गेंदों पर छह छक्के खाने के बाद जब अकिला धनंजय अपना अगला ओवर डालने के लिए आए, तो वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने उनकी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया, यानी अकिला ने लगातार 7 गेंदों पर छक्के खाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के तो पहले देखे गए थे लेकिन लगातार सात छक्कों का अनचाहा रिकॉर्ड पहली बार किसी गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल