लाइव टीवी

विराट कोहली के फॉर्म हासिल करने को लेकर केविन पीटरसन ने किया था पोस्‍ट, विंबलडन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने किया रिएक्‍ट

Updated Jul 18, 2022 | 09:28 IST

Novak Djokovic reacts on post of Kevin Pietersen: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने कोहली के समर्थन में पोस्‍ट किया था, जिस पर महान टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रिएक्‍शन दिया है।

Loading ...
विराट कोहली और नोवाक जोकोविच
मुख्य बातें
  • केविन पीटरसन ने विराट कोहली का समर्थन किया था
  • नोवाक जोकोविच ने केविन पीटरसन के पोस्‍ट पर रिएक्‍ट किया
  • विराट कोहली पिछले कुछ दिनों से खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं

लंदन: विराट कोहली पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और इसी वजह से वो आलोचकों के निशाने पर हैं। कई लोगों ने कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दी तो कुछ लोगों ने मांग की है कि इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में पूर्व भारतीय कप्‍तान का चयन नहीं होना चाहिए। इन आलोचनाओं के दौरे के बीच विराट कोहली को पूर्व इंग्लिश कप्‍तान केविन पीटरसन का समर्थन मिला, जिन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी। पीटरसन के इस पोस्‍ट पर विंबलडन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने रिएक्‍शन देकर सभी को चौंका दिया है।

पीटरसन ने कोहली का समर्थन करते हुए दावा किया कि खेल के कई दिग्‍गज सिर्फ सपना देख सकते हैं, जो पूर्व भारतीय कप्‍तान पहले ही हासिल कर चुके हैं। पीटरसन ने सोशल मीडिया पोस्‍ट किया, 'दोस्‍त, तुम्‍हारा करियर इतना शानदार है कि कुछ लोग सिर्फ ऐसा करने का सपना देख पाते हैं, जो तुम कर चुके हो। गर्व करो, और सिर उठाकर चलो व जिंदगी का आनंद लो। क्रिकेट के बबल के आगे भी कई चीजें हैं। तुम वापसी करोगे।'

कोहली के ताजा इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर भी पीटरसन ने रिएक्‍ट किया और लिखा, 'तुम बहुत बड़े आदमी है। लोग सिर्फ सपना देख पाते हैं, जो तुमने क्रिकेट में कर दिया है। इसमें कई सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी भी हैं, जो इस गेम को खेल चुके हैं।' जहां पीटरसन के रिएक्‍शन को क्रिकेट फैंस की काफी तारीफ मिल रही है। अब नोवाक जोकोविच ने भी विराट कोहली के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है। सर्बियाई खिलाड़ी ने केविन पीटरसन के पोस्‍ट को लाइक किया और उन दिग्‍गजों की लिस्‍ट में शामिल हुए, जो कोहली के समर्थन में हैं।

बता दें कि नोवाक जोकोविच ने हाल ही में अपने करियर का 21वां ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीता। पिछले सप्‍ताह विंबलडन फाइनल में निक किर्गियोस को मात देकर जोकोविच ने सातवीं बार विंबलडन खिताब जीता। इसी के साथ जोकोविच ने पीट सैंप्रास की बराबरी की। यह जोकोविच का लगातार चौथा विंबलडन खिताब था। इससे पहले उन्‍होंने 2018, 2019 और 2021 में खिताब जीते थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल