लाइव टीवी

आज के दिन: रोहित शर्मा ने जड़ा था रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल शतक, इस बात का रह गया था मलाल

Updated Dec 22, 2020 | 06:51 IST

Rohit Sharma: टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में संयुक्‍त रूप से सबसे तेज शतक जमाया था। रोहित शर्मा के शतक से टीम इंडिया की जीत हुई, लेकिन उन्‍हें एक बात का मलाल था।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने आज ही के दिन श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज टी20 शतक जमाया था
  • रोहित शर्मा ने सिर्फ 35 गेंदों में शतक जमाया, जो संयुक्‍त रूप से सबसे तेज शतक है
  • रोहित शर्मा ने बाद में खुलासा किया था कि उन्‍हें इस शतक के बाद एक मलाल हुआ था

नई दिल्‍ली: 22 दिसंबर 2017, इंदौर का होल्‍कर स्‍टेडियम, भारत और श्रीलंका के बीच टी20 इंटरनेशनल मैच। इंदौर की पिच हमेशा से बल्‍लेबाजों के लिए मददगार साबित होती आई और यह दिन भी अलग नहीं था। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने इस दिन को अपना बना लिया। बल्‍लेबाजी के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके रोहित शर्मा एकदम अलग मूड के साथ क्रीज पर उतरे। स्‍लो स्‍टार्टर के रूप में पहचाने जाने वाले रोहित शर्मा की सुनामी का श्रीलंकाई गेंदबाजों को जरा भी अंदाजा नहीं था।

तो भारतीय पारी शुरू हुई। रोहित शर्मा अपनी पूरी लय में नजर आए। उन्‍होंने दनादन श्रीलंकाई गेंदबाजों की पिटाई करना शुरू कर दी। रोहित शर्मा के स्‍ट्रोक्‍स इतने आकर्षक और शानदार थे कि समझ नहीं आ रहा था कि उन्‍हें रोकने का कोई विकल्‍प मिलेगा भी या नहीं। देखते ही देखते केवल 35 गेंदों में हिटमैन ने सैकड़ा पूरा कर लिया। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक जमाने के मामले में डेविड मिलर के साथ संयुक्‍त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए। अब तक तीन ही बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 35 गेंदों में शतक जड़ा है।

रिकॉर्ड पारी में राहुल का मिला साथ

इस मैच में भारतीय पारी के 11 ओवर खत्म होने तक रोहित के 34 गेंदों में 97 रन थे। 12वें ओवर में मैथ्यूज गेंदबाजी करने आए, जिसकी दूसरी गेंद पर रोहित ने चौके के साथ 35 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 10 छक्के शामिल थे। रोहित शर्मा की अद्भुत पारी को केएल राहुल का बखूबी साथ मिला। ओपनिंग पर आई इस जोड़ी ने 165 रन की साझेदारी कर डाली। राहुल ने 49 गेंदों में 5 चौके और 8 छक्‍के की मदद से 89 रन बनाए।

रिकॉर्ड की बारिश

आपको बता दें कि यह रोहित शर्मा का दूसरा टी-20 इंटरनेशनल शतक था। इससे पहले उन्होंने साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 106 रन बनाए थे। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अपनी 118 रनों की पारी के दौरान रोहित ने 10 छक्के लगाए और इस मामले में उन्होंने युवराज सिंह के 7 छक्कों के भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। युवराज ने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ और 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। 

इस बात का रह गया मलाल

आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था, जिसमें रोहित अपने जन्मदिन के मौके पर अपने फैंस से ऑनलाइन बात कर रहे थे। इस दौरान एक फैन ने इस मैच का जिक्र किया, जिस पर रोहित ने कहा, 'उस मैच में मेरे पास अच्छा मौका था कि मैं 200 रन भी बना सकता था, क्योंकि मैं जब आउट हुआ था तो 9 से ज्यादा ओवर थे। अच्छा मौका था मेरे पास।' हालांकि, रोहित ने कहा कि वो 35 गेंद में शतक जमाकर भी खुश हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल