लाइव टीवी

शेफाली वर्मा ने वनडे में डेब्यू करते ही रचा इतिहास, ऐसा करने वाली सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बनीं

Updated Jun 27, 2021 | 17:33 IST

Shafali Verma ODI Debut: इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाली धाकड़ ओपनर शेफाली वर्मा ने अब वनडे में भी डेब्यू कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शेफाली वर्मा
मुख्य बातें
  • भारत महिला टीम और इंग्लैंड पहले वनडे में आमने-सामने हैं
  • ओपनर शेफाली वर्मा ने भारत के लिए वनडे डेब्यू किया है
  • हाल ही में शेफाली ने टेस्ट क्रिकेट में भी पदार्पण किया था

ब्रिस्टल: सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में उतरते ही सभी प्रारूपों में पदार्पण करने वाली सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गईं। पदार्पण कर रही शेफाली ने कैथरीन ब्रंट की गेंद पर पवेलियन लौटने से पहले 14 गेंद में 15 रन बनाए। 

हरियाणा की शेफाली ने 17 साल 150 दिन की उम्र में सभी प्रारूपों में पदार्पण किया। वह पदार्पण करने वाले सबसे युवा क्रिकेटरों की सर्वकालिक सूची में पांचवें स्थान पर हैं जिसमें अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान शीर्ष पर हैं। मुजीब ने 17 साल और 78 दिन की उम्र में खेल के सभी प्रारूपों में पदार्पण कर लिया था। 

इसके बाद इंग्लैंड की साराह टेलर (17 साल और 86 दिन), ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (17 साल और 104 दिन) और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर (17 साल और 108 दिन) का नंबर आता है। शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में पदार्पण करते हुए पिछले हफ्ते 96 और 63 रन की पारियां खेली थी। 

वह महिला टेस्ट में पदार्पण करते हुए दो अर्धशतक जड़ने वाली सबसे युवा बल्लेबाज बनीं थी। सितंबर 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद शेफाली ने अब तक 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 617 रन बनाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल