लाइव टीवी

PAK vs AUS Playing 11, T20 World Cup 2021: सेमीफाइनल में इस प्‍लेइंग-11 को आजमा सकते हैं पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया

Updated Nov 11, 2021 | 19:26 IST

Pakistan (PAK) vs Australia (AUS Playing 11 Today Match, Second Semi-Final Dream11 Team Prediction, T20 World Cup 2021: आज पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल मुकाबले में टक्कर होगी। जानिए, दोनों टीम किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं।

Loading ...
Pakistan vs Australia Playing 11
मुख्य बातें
  • आज टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा
  • पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया की दुबई के मैदान में भिड़ंत होगी
  • इस प्‍लेइंग-11 को आजमा सकते हैं पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया

Pakistan vs Australia Semi-Final Playing 11, T20 World Cup Match Dream11 Team Prediction: टी20 विश्व कप में शानदार फॉर्म में चल रही पाकिस्तानी टीम गुरुवार को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से टकराएगी। दोनों टीमों की शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ंत होगी। पाकिस्तान ने लीग चरण में अपने पाचों में जीत हासिल की है और वो टूर्नामेंट एकमात्र टीम है, जिसने को कोई मुकाबला नहीं गंवाया। हालांकि, पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिाया की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने भी सुपर-12 राउंड में शानदार प्रदर्शन किया। कंगारू टीम को चार मैच जीत और एक मुकाबले में हार मिली। 

PAK vs AUS Live Match Score: Watch here

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया में किसका दबदबा

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। इस दौरान पाकिस्तान का दबदबा देखने को मिला है। पाकिस्तान ने 13 मैच जीते जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9 बार बाजी मारी। दोनों टीमों के एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका। वहीं, दोनों टीमों के दरम्यान पिछले पांच मैचों में से तीन बार पाकिस्तान को वियज नसीब हुई तो दो मर्तबा ऑस्ट्रेलिया ने जीत का स्वाद चखा। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दुबई के मैदान पर आपस में पांच टी20 मैच में टकराएं हैैं, जिसमें बाबर आजम की टीम ने तीन जीत अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया को दो मुकाबले में कामयाबी हाथ लगी। दूसरी ओर, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप में अभी तक 6 मैच खेले हैं और दोनों टीमों को तीन-तीन बार सफलत मिली।

क्या पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया करेंगे बदलाव?

पाकिस्तानी टीम ने सुपर-12 के पांचों मैच में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ ऐतिहासिल जीत दर्ज करने के बाद हर मैच में उसी विनिंगग कॉम्बिनेशन को आजमाया। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइल मुकाबले में भी पाकिस्तान की टीम में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक के फ्लू का शिकार होने के बाद पाकिस्तान खेमे की चिंता जरूर बढ़ गई है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों खिलाड़ी ठीक होकर मैच में खेलेंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में भी किसी परिवर्तन की उम्मीद नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम ने यूएई में लगातार 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं। पाकिस्तान ने यूएई में आखिरी बार नवंबर 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ सुपर ओवर में हार झेली थी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 (PAK vs AUS Probable playing XI)

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन (Pakistan Predicted Playing 11): बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेगइं इलेवन (Australia Predicted Playing 11): आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल