लाइव टीवी

PAK vs AUS 2nd Test दूसरा दिन: शतक से चूके एलेक्स कैरी, दोहरे शतक से उस्मान ख्वाजा, ड्राइविंग सीट पर ऑस्ट्रेलिया 

Updated Mar 13, 2022 | 18:08 IST

Pakistan vs Australia 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने कराची टेस्ट के दूसरे दिन 8 विकेट पर 505 रन बनाकर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। बेजान विकेट पर उस्मान ख्वाजा दोहरे शतक से और एलेक्स कैरी शतक जड़ने से चूक गए। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट
मुख्य बातें
  • दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 8 विकेट पर 505 रन
  • 160 रन बनाकर आउट हुए उस्मान ख्वाजा, एलेक्स कैरी ने खेली 93 रन की पारी
  • बेजान पिच पर संघर्ष करते दिखे पाकिस्तानी गेंदबाज

कराची: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच दूसरे दिन बेजान विकेट पर ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा(160) और एलेक्स कैरी की 93 रन की अर्धशतकीय पारी बदौलत अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 505 रन बना लिए हैं। मिचेल स्टार्क 28* और कप्तान पैट कमिंस 0* रन बनाकर नाबाद हैं।

नाथन लॉयन ने खेली 38 रन की पारी 
दूसरे दिन 3 विकेट पर 251 रन से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्कोर को आगे बढ़ाया। दूसरे दिन आउट होने वाले खिलाड़ी नाइट वॉच मैन के रूम में बल्लेबाजी करने आए नाथन लॉयन रहे। उन्होंने चौथे विकेट के लिए ख्वाजा के साथ 54 रन की साझेदारी की और 62 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए। फहीन अशरफ ने उन्हें बोल्ड करके चलता किया। 

ख्वाजा ने 322 गेंद में पूरे किए 150 रन 
लॉयन के आउट होने के बाद ख्वाजा को ट्रेविस हेड का साथ मिला। इसके बाद लंच से पहले ख्वाजा ने 322 गेंद में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से अपने 150 रन पूरे किए। लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 322 रन बना लिए थे। ख्वाजा 155 और हेड 14 रन बनाकर खेल रहे थे। 

लंच के बाद आउट हुए ख्वाजा
दिन के दूसरे सत्र में पाकिस्तानी गेंदबाजों को बड़ी सफलता 347 के स्कोर पर ट्रेविस हेड के रूप में पांचवीं सफलता मिली। हेड 23 रन बनाकर साजिद खान की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। इसके कुछ देर बाद पाकिस्तान को साजिद खान ने उस्मान ख्वाजा के रूप छठी और सबसे बड़ी सफलता दिलाई। ख्वाजा 160 रन बनाकर साजिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। ख्वाजा के आउट होने के बाद कैमरून ग्रीन और एलेक्स कैरी ने पारी को आगे बढ़ाया और ऑस्ट्रेलिया को 400 रन के पार पहुंचाया। लेकिन चायकाल से ठीक पहले ग्रीन नोमान अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 28 रन बनाए। 

शतक से चूके एलेक्स कैरी
चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 407 रन बना लिए थे। इसके बाद एलेक्स कैरी ने तीसरे सत्र में मोर्चा संभाला और मिचेल स्टार्क के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की और टीम को 500 रन के पार पहुंचाया। दिन का खेल खत्म होने से पहले कप्तान बाबर आजम ने इस साझेदारी को तोड़ा। 93 रन बनाकर कैरी बाबर आजम की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके दो ओवर बाद दिन का खेल समाप्त हो गया। 

मजूबत स्थिति में पहुंचे कंगारू
दो दिन में ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट पर 505 रन बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। तीसरे दिन उसकी कोशिश तेजी से रन बनाकर पाकिस्तान को बाकी बचे दिनों में दो बार आउट करके जीत दर्ज करने की होगी। पाकिस्तान की ओर से पहले पारी में फहीम अशरफ और साजिद खान ने 2-2 विकेट लिए। वहीं हसन अली, नोमान अली और बाबर आजम एक-एक विकेट अपने खाते में करने में सफल रहे। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल