लाइव टीवी

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को दिया आराम 

Updated Nov 18, 2021 | 15:20 IST

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शुक्रवार से होने जा रहा है
  • मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे सीरीज के तीनों मैच
  • पहले मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, विश्व कप में खेलने वाले दो प्लेयर्स को दिया गया है आराम

कराची: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को मीरपुर में होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए अनुभवी स्पिनर इमाद वसीम और आक्रामक बल्लेबाज आसिफ अली को आराम दिया है। तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मैच के लिए गुरुवार को घोषित 12 सदस्यीय टीम में सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को भी शामिल नहीं किया गया है। हफीज ने दौरे से हटने का फैसला किया।

इमाद, आसिफ और हफीज टी20 विश्व कप के दौरान प्रत्येक मैच में अंतिम एकादश का हिस्सा थे। पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने हालांकि अपने मुख्य तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस राउफ को आराम नहीं देने का फैसला किया। युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर को भी टीम में शामिल किया गया है।

चोट से परेशान है बांग्लादेश की टीम 
बांग्लादेश ने सीनियर खिलाड़ियों मुशफिकुर रहीम, लिटन कुमार दास, रूबेल हुसैन, सौम्य सरकार को श्रृंखला के लिए टीम में जगह नहीं दी है जबकि शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज सैफुद्दीन फिटनेस समस्या के कारण उपलब्ध नहीं हैं। अंगूठे की चोट के कारण विश्व कप में नहीं खेलने वाले अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल अब तक चोट से नहीं उबरे हैं।

सीरीज के तीनों मैच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएंगे। दूसरा मैच 20 नवंबर जबकि तीसरा 22 नवंबर को होगा।

पहले टी20 के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम: 
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, हैदर अली, हारिस राउफ, हसन अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल