लाइव टीवी

PAK vs WI 1st T20I: रिजवान-हैदर की धमाकेदार बल्लेबाजी और गेंदबाजों के कमाल से पहले टी20 में पाकिस्तान की बड़ी जीत

Updated Dec 13, 2021 | 23:30 IST

West indies tour of Pakistan 2021, T20I Series, 1st T20I: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच सोमवार से शुरू हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में मेजबान पाक टीम ने बड़ी जीत दर्ज की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा 2021
  • पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त
  • पहले टी20 मैच में कराची के मैदान पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों का दिखा दम

PAK vs WI 1st T20: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच कराची में खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान पाकिस्तान ने बड़ी जीत दर्ज की है। लंबे समय बाद पाकिस्तान का दौरा करने आई वेस्टइंडीज की टीम ने पहले टी20 में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने शानदार बल्लेबाजी के बाद बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 63 रन से इस मैच को अपने नाम किया और साथ ही टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की तरफ से उसके लय में चल रहे ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 52 गेंदों में 78 रनों का धाकड़ पारी खेली जिसमें 10 चौके शामिल रहे। कप्तान बाबर आजम दूसरी ही गेंद पर शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। फखर जमान भी 10 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए हैदर अली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और महज 39 गेंदों में 68 रनों की पारी खेल डाली जिसमें 4 छक्के और चौके शामिल थे।

पारी के अंत में मोहम्मद नवाज ने 10 गेंदों में 30 रन जड़े और 20 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन तक जा पहुंचा। इस दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए। जबकि अकील हुसेन, ओशाने थॉमस, डॉमिनिक ड्रेक्स और आडियन स्मिथ ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी वेस्टइंडीज के सामने 201 रनों का विशाल लक्ष्य था लेकिन 88 रन के अंदर उन्होंने अपने 7 विकेट गंवा दिए। अंत में रोमारियो (21) और ओडियन स्मिथ (24) ने कुछ तेज पारियां जरूर खेलीं लेकिन अंतिम तीन विकेट सिर्फ 4 रन के अंदर गिरे और वेस्टइंडीज की टीम 19 ओवर में 137 रन पर ही सिमट गई। पाकिस्तानी गेंदबाजों में मोहम्मद वसीम सबसे कामयाब रहे जिन्होंने 40 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा शादाब खान ने 3 विकेट, जबकि शाहीन अफरीदी, मोहम्मद नवाज और हारिस राउफ ने 1-1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल