लाइव टीवी

PAK vs WI 2nd T20I: लगातार दूसरे टी20 में जीत के साथ पाकिस्तान ने सीरीज पर किया कब्जा, ये खिलाड़ी चमके

Updated Dec 14, 2021 | 22:37 IST

PAK vs WI 2nd T20 Match Highlights and Report: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को कराची में टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच का नतीजा कैसा रहा, आइए जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टी20 मैच
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा 2021 - टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • दूसरे टी20 में पाकिस्तानी टीम ने 9 रन से जीत दर्ज की
  • पाकिस्तान ने सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

Pakistan vs West Indies 2nd T20I: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को कराची में टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया। सोमवार को पहले मैच में जीत हासिल करने वाली पाकिस्तानी टीम नेे दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 8 विकेट गंवाते हुए 172 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी कैरेबियाई टीम 20 ओवर में 163 रन पर सिमटी और 9 रन से मैच गंवा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन टी20 मैचों की इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। उनके पास अब 2-0 की अजेय बढ़त है।

इस बार पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। ऐसे में अंतिम ओवरों में शादाब खान की तूफानी पारी से टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंची। शादाब खान ने 12 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 28 रन बनाये जिससे पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 172 रन बनाये।

ये भी पढ़ेंः पहले टी20 में पाकिस्तान ने कैसे जीत दर्ज की थी, यहां क्लिक करके जानिए

रिजवान, हैदर और इफ्तिखार का योगदान

पाकिस्तान के लिये सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (30 गेंदों पर 38 रन), हैदर अली (34 गेंदों पर 31 रन) और इफ्तिखार अहमद (19 गेंदों पर 32 रन) ने उपयोगी योगदान दिया। इस दौरान वेस्टइंडीज के लिये ओडियन स्मिथ ने 24 रन देकर दो विकेट लिये जबकि अकील हुसैन ने चार ओवर में 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया। उनके अलावा हेडन वाल्श, रोमेरियो शेफर्ड और ओशाने थॉमस ने भी 1-1 विकेट झटका।

ब्रैंडन किंग की धुआंधार जवाबी पारी

जवाब देने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 17 रन के स्कोर पर ओपनर शाई होप (1 रन) का विकेट गंवा दिया, लेकिन दूसरे ओपनर ब्रैंडन किंग ने इस बार जोरदार बल्लेबाजी की। किंग ने 43 गेंदों में 67 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। लेकिन 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर वो हारिस रउफ की गेंद पर कैच आउट हो गए।

इसे भी पढ़ेंः टी20 विश्व कप 2021 के दौरान विराट कोहली और बाबर आजम में क्या बात हुई? बाबर के इस जवाब ने उड़ाए होश

अंतिम ओवरों का खेल

शाहीन अफरीदी ने 17वें ओवर की अंतिम दो गेंदों पर लगातार दो विकेट लिए और देखते-देखते वेस्टइंडीज की टीम ने 17 ओवर में 131 रन के अंदर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। अब मेहमान टीम को अंतिम तीन ओवरों में जीत के लिए 42 रनों की जरूरत थी। पारी के 18वें ओवर में 11 रन बने। जबकि शाहीन अफरीदी के 19वें ओवर में 8 रन आए और अकील हुसैन (2 रन) रन आउट भी हुए।

अब मैच के आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 23 रन चाहिए थे और उनके पास सिर्फ 1 विकेट बाकी था। इस आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज ने 13 रन तो बनाए लेकिन अंतिम गेंद पर हारिस रउफ ने ओशाने थॉमस को बोल्ड करके वेस्टइंडीज को समेटने का काम भी कर दिया। कैरेबियाई टीम 20 ओवर में 163 रन पर ऑलआउट हुई जिसके साथ ही पाकिस्तान ने ये मैच 9 रन से जीत लिया। पाकिस्तानी गेंदबाजों में शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट, जबकि नवाज, वसीम और रउफ ने 2-2 विकेट झटके। सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 मैच कराची में 16 दिसंबर को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल