लाइव टीवी

पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड दौरे के लिए टीम का किया ऐलान, इन खिलाड़‍ियों को मिला पहली बार मौका

Updated Jun 12, 2020 | 14:42 IST

Pakistan tour of England: तेज गेंदबाज हसन अली और मोहम्‍मद आमिर व मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हैरिस सेलेक्‍शन के लिए उपलब्‍ध नहीं थे। इन्‍हें मिला डेब्‍यू का मौका।

Loading ...
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने इंग्‍लैंड दौरे के लिए 29 सदस्‍यों के नाम की घोषणा की
  • पाकिस्‍तान ने सरफराज अहमद को भी टीम में मौका दिया
  • हैदर अली और काशिफ भट्टी पाकिस्‍तानी टीम में नए चेहरे

कराची: कोरोना वायरस महामारी के बाद मैदान संभालने को तैयार पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 29 सदस्‍यों की टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्‍तान को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। अजहर अली टेस्‍ट टीम की कमान संभालेंगे जबकि बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कप्‍तानी करेंगे। तीन टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे ताकि कोविड-19 की चिंता से बचा जा सके।

आईसीसी ने भी खेल के कुछ नए नियम लागू किए हैं। इस सप्‍ताह की शुरुआत में आईसीसी ने टेस्‍ट मैचों में स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी के उपयोग की स्‍वीकृति दे दी है। अगर टेस्‍ट मैच के दौरान कोई खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में आता है तो उसकी जगह स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी का इस्‍तेमाल किया जा सकेगा। कोरोनावायरस महामारी को ध्‍यान में रखते हुए पाकिस्‍तानी खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ सीरीज से काफी पहले इंग्‍लैंड पहुंच जाएंगे। प्रोटोकॉल के मुताबिक यूके पहुंचने के बाद सभी खिलाड़‍ियों को अपने आप को एकांतवास में रखना होगा।

पाकिस्‍तान की टीम की बात करें तो चार ओपनर्स- आबिद अली, फखर जमान, इमाम उल हक और शान मसूद को शामिल किया गया है। मिडिल ऑर्डर में 29 सदस्‍यों में मोहम्‍मद हफीज, शोएब मलिक और सरफराज अहमद को शामिल किया गया है। विकेटकीपिंग में सरफराज अहमद के अलावा मोहम्‍मद रिजवान को भी जगह दी गई है।

हैदर अली और काशिफ भट्टी को पहली बार मौका

2016 में पाकिस्‍तान के लिए टेस्‍ट खेलने वाले सोहेल खान की वापसी हुई है। इसके अलावा नसीम शाह, वहाब रियाज, हैरिस रौफ और शाहीन शाह अफरीदी पर तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी होगी। इमाद वसीम, शादाब खान और यासिर शाह व नए काशिफ भट्टी पर स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी होगी।

युवा हैदर अली को पहली बार मौका दिया गया है। तेज गेंदबाज हसन अली और मोहम्‍मद आमिर व मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हैरिस सेलेक्‍शन के लिए उपलब्‍ध नहीं थे। हसन पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। आमिर निजी कारणों से नहीं जा रहे हैं और हैरिस ने कोविड-19 की की चिंता के कारण नहीं जाने का फैसला किया। चयनकर्ताओं ने टीम के लिए चार रिजर्व खिलाड़‍ियों को भी चुना। इसमें बिलाल आसिफ, इमरान बट, मूसा खान और मोहम्‍मद नवाज का नाम शामिल है।

इंग्‍लैंड दौरे के लिए पाकिस्‍तान की टीम इस प्रकार है:

आबिद अली, फखर जमान, इमाम उल हक, शान मसूद, अजहर अली (कप्‍तान), बाबर आजम (टी20 आई कप्‍तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्‍मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, हैरिस रौफ, इमरान खान, मोहम्‍मद अब्‍बास, मोहम्‍मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान, उस्‍मान शिनवारी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान, यासिर शाह।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल