लाइव टीवी

WTC Points Table: श्रीलंका पर पाकिस्तान की जीत से बड़ा उलटफेर, टीम इंडिया को भी हुआ फायदा

Updated Jul 20, 2022 | 19:39 IST

ICC World Test Championship (WTC) Points Table: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल
  • पाकिस्तान की जीत से हुआ बड़ा उलटफेर
  • पाकिस्तान ने श्रीलंका को काफी नीचे खिसकाया

दुबई: गॉल टेस्ट में बुधवार को श्रीलंका पर पाकिस्तान की शानदार जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में बड़ा उलटफेर हुआ है। बाबर आजम की टीम ने सफलतापूर्वक 342 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका पर चार विकेट की असाधारण जीत हासिल की जिससे अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की उनकी संभावना बढ़ गई।

तीसरे स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान

इस जीत ने पाकिस्तान को श्रीलंका के आगे जाने में मदद की और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया, जिसमें केवल दक्षिण अफ्रीका (71.43 प्रतिशत) और ऑस्ट्रेलिया (70 प्रतिशत) अब आगे हैं।

यह भी पढ़ें: शफीक की शतकीय पारी श्रीलंका पर पड़ी भारी, पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच जीता

भारत को एक स्थान का फायदा

दूसरी ओर, श्रीलंका 48.15 जीत-हार प्रतिशत के साथ तालिका में तीन स्थान खिसक कर छठे स्थान पर आ गया। नतीजतन, भारत एक स्थान के सुधार के साथ चौथे (52.08 प्रतिशत) और वेस्टइंडीज पांचवें (50 प्रतिशत) पर पहुंच गया।

श्रीलंका को बड़े अंतर से जीत चाहिए

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत से पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचना होगा, जबकि हार के बाद बाबर की टीम पांचवें स्थान पर आ जाएगी। श्रीलंका तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर सकता है अगर वह अगले मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करें। साथ ही दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला को बराबर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज दस हजारी एशियाई बने बाबर आजम

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल