लाइव टीवी

इंग्‍लैंड में फिसड्डी साबित हुए पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज, बाबर आजम इतने रन ही बना पाए

Updated Jul 25, 2020 | 10:46 IST

Team Green vs Team White: इंग्‍लैंड दौरे पर पहुंचे पाकिस्‍तान के खिलाड़ी दो टीमों टीम ग्रीन और टीम व्‍हाइट में बटकर चार दिवसीय अभ्‍यास मैच खेल रहे हैं। सोहेल खान अपनी गेंदबाजी के दम पर बने पहले दिन के हीरो।

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज इंग्‍लैंड दौरे पर कमाल नहीं दिखा सके
  • टीम ग्रीन महज 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई
  • टीम व्‍हाइट की तरफ से सोहेल खान ने 5 विकेट चटकाए

डर्बी: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का इंग्‍लैंड दौरा शुक्रवार को चार‍ दिवसीय अभ्‍यास मैच के साथ शुरू हुआ। पाकिस्‍तान के खिलाड़ी दो टीमों में बटकर यह अभ्‍यास मैच खेल रहे हैं। टीम ग्रीन की कमान अजहर अली के हाथों में है जबकि टीम व्‍हाइट की जिम्‍मेदारी सरफराज अहमद संभाल रहे हैं। पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज इंग्‍लैंड में पहले दिन पूरी तरह फिसड्डी साबित हुए। बता दें कि टीम व्‍हाइट के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर टीम ग्रीन को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ग्रीन 113 रन पर ऑलआउट हो गई, जिसके जवाब में दिन का खेल समाप्‍त होने तक टीम व्‍हाइट ने 34 ओवर में तीन विकेट खोकर 88 रन बना लिए थे। टीम व्‍हाइट अब टीम ग्रीन के स्‍कोर से 25 रन पीछे है।

सोहेल खान ने बिखेरा जलवा

टीम ग्रीन की शुरुआत तेज गेंदबाज सोहेल खान ने बिगाड़ी। उन्‍होंने पारी के तीसरे ओवर में आबिद अली (1) को विकेटकीपर के हाथों झिलवाकर दिन की पहली सफलता हासिल की। इसके बाद सोहेल ने शान मसूद (9) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके टीम ग्रीन को दूसरा झटका दिया। यहां से बाबर आजम बल्‍लेबाजी करने आए। सोहेल खान की तेजतर्रार गेंदों के सामने टीम ग्रीन के कप्‍तान अजहर अली (6) भी टिक नहीं पाए। सोहेल की गेंद पर अजहर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए।

बाबर आजम भी फ्लॉप

बाबर आजम, (जिनकी तुलना भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से होती है), का बल्‍ला भी खामोश रहा। वह अपनी टीम के जरूर सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे, लेकिन व्‍यक्तिगत रूप से वह अपने स्‍तर का प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे। बाबर ने 77 गेंदों में तीन चौके की मदद से 32 रन बनाए। इमरान खान ने उन्‍हें सरफराज के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद देखते ही देखते टीम ग्रीन के बल्‍लेबाज 'तू चल मैं आया' वाली बात पर अमल करते हुए पवेलियन जा बैठे। टीम ग्रीन 47.1 ओवर में 113 रन पर ढेर हो गई। टीम व्‍हाइट की तरफ से सोहेल खान ने 16 ओवर में 4 मेडन सहित 37 रन देकर पांच विकेट झटके। फहीम अशरफ को दो जबकि काशिफ भट्टी और इमरान खान को एक-एक सफलता मिली।

इमाम हुए रिटायर्ड हर्ट

इसके बाद बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम व्‍हाइट को तगड़ा झटका लगा जब नसीम शाह की गेंद पर चोटिल होकर इमाम उल हक (19) रिटायर्ड हर्ट हुए। नसीम की तेज गेंद इमाम के हाथ में जाकर लगी, जिससे वह दर्द से बुरी तरह कराहने लगे थे। फखर जमान (22) ने कुछ आकर्षक स्‍ट्रोक्‍स लगाकर दर्शाया कि वह अच्‍छे फॉर्म में है, लेकिन नसीम शाह ने बेहतरीन गेंद डालकर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया। इसके बाद शान मसूद ने हैदर अली (7) और इफ्तिकार अहमद (7) को यासिर शाह ने आउट किया। दिन का खेल समाप्‍त होने पर फवाद आलम (18*) और कप्‍तान सरफराज अहमद (6*) क्रीज पर जमे हुए थे। अब देखना होगा कि पाकिस्‍तान का कोई बल्‍लेबाज इंग्‍लैंड में अपना जलवा दिखाने में कामयाब होता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल