लाइव टीवी

तुमसे ना हो पाएगा! दूसरे वनडे में पाकिस्तानी बल्लेबाज कुछ ऐसे एक-एक करके हुए ढेर

Updated Jul 11, 2021 | 05:45 IST

England vs Pakistan, 2nd Odi: पाकिस्‍तान की टीम ने अपने फैंस को दूसरे वनडे में भी निराश किया। इंग्‍लैंड की दूसरे दर्जे की टीम के सामने मेन इन ग्रीन के बल्‍लेबाजों ने लगातार दूसरे मैच में शर्मनाक प्रदर्शन किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान दूसरा वनडे
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान ने दूसरे वनडे में 52 रन की शिकस्‍त झेली
  • पाकिस्‍तान के प्रमुख बल्‍लेबाजों का एक बार फिर लचर प्रदर्शन
  • पाकिस्‍तान के सौद शकील ने अपना पहला अर्धशतक जमाया

लंदन: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का इंग्‍लैंड दौरे पर दूसरे वनडे में भी शर्मनाक प्रदर्शन जारी रहा। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम को इंग्‍लैंड की दूसरे दर्जे की टीम के हाथों लगातार दूसरी शर्मनाक शिकस्‍त सहनी पड़ी। सीरीज से पहले उम्‍मीद लगाई जा रही थी कि इंग्‍लैंड के प्रमुख खिलाड़ी पृथकवास में हैं, तो पाकिस्‍तान इसका भरपूर फायदा उठाकर सीरीज अपने नाम करेगा। मगर हुआ इससे बिलकुल उलट। मजबूत कहलाने वाली पाकिस्‍तानी टीम इंग्‍लैंड के सामने एकदम फिसड्डी साबित हुई।

इंग्‍लैंड के लिए खुशी की बात यह रही कि उसे बेन स्‍टोक्‍स के रूप में भविष्‍य का कप्‍तान मिला और साथ ही साथ उसे पता चल गया कि बेंच स्‍ट्रेंथ काफी मजबूत है। वहीं पाकिस्‍तान की टीम शर्म से अपना चेहरा कहां छुपाए, इसका हल खोजने में जुटी हुई है। बता दें कि इंग्‍लैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्‍तान के सामने जीत के लिए 248 रन का लक्ष्‍य रखा था, जिसका पीछा करते हुए मेन इन ग्रीन 41 ओवर में 195 रन बनाकर ढेर हो गए और 52 रन से मुकाबला गंवा बैठे।

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान की टीम एक अच्‍छी साझेदारी को तरस गई। टीम के शीर्ष बल्‍लेबाजों ने काफी निराश किया और पिच पर नहीं टिक सके। सौद शफीक एकमात्र बल्‍लेबाज रहे, जो अर्धशतक जमाने में कामयाब रहे, लेकिन इसके अलावा टॉप बल्‍लेबाज आए और वापस लौटे। 

चलिए आपको बताते हैं कि पाकिस्‍तान की पारी लगातार दूसरे वनडे में किस तरह घुटने टेक बैठी:

पहला विकेट - इमाम उल हक (1 रन) - स्‍कोर 1/1

दूसरा विकेट - बाबर आजम (19 रन) - स्‍कोर 25/2

तीसरा विकेट - मोहम्‍मद रिजवान (5 रन) - स्‍कोर 36/3

चौथा विकेट - फखर जमान (10 रन) - स्‍कोर 53/4

पांचवां विकेट - शोएब मकसूद (19 रन) - स्‍कोर 86/5

छठां विकेट - शादाब खान (21 रन) - स्‍कोर 115/6

सातवां विकेट - फहीम अशरफ (1 रन) - स्‍कोर 118/7

आठवां विकेट - हसन अली (31 रन) - स्‍कोर 152/8

नौंवा विकेट - सौद शकील (56 रन) - स्‍कोर 192/9

दसवां विकेट - हैरिस रउफ (1 रन) - स्‍कोर 195/10

ग्रेगोरी बने मैन ऑफ द मैच

मेजबान इंग्‍लैंड की तरफ से लेविस ग्रेगोरी अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच चुने गए। पहले बल्‍लेबाजी में उन्‍होंने 40 रन का उपयोगी योगदान दिया। इसके बाद उन्‍होंने पाकिस्‍तान के तीन बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इंग्‍लैंड की तरफ से लेविस ग्रेगोरी ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट झटके। साकिब महमूद, क्रैग ओवर्टन और मैट पार्किंसन ने दो-दो विकेट लिए। ब्रायडन कार्स को एक सफलता मिली।

इससे पहले तेज गेंदबाज हसन अली (51 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने शनिवार को यहां बारिश से प्रभावित दूसरे वनडे में इंग्लैंड की पारी को 45.2 ओवर में 247 रन पर समेट दिया।  इंग्लैंड की टीम 28वें ओवर में 160 रन पर सातवां विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद लेविस ग्रेगोरी (40) और ब्रायडन कार्स (31) ने आठवें विकेट के लिए 77 गेंद में 69 रन की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के लिए यह आठवें विकेट की रिकॉर्ड साझेदारी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल