लाइव टीवी

BAN vs PAK, 3rd T20I Match Highlights: आखिरी ओवर, तीन विकेट, एक चौका, एक छक्‍का... ऐसे जीत गया पाकिस्‍तान

Updated Nov 22, 2021 | 18:42 IST

Pakistan win thriller 3rd T20I against Bangladesh: पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच रोमांच से भरपूर रहा। इस मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। इस ओवर में पाकिस्‍तान ने तीन विकेट गवाएं थे।

Loading ...
पाकिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को तीसरे टी20 में 5 विकेट से हराया
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान ने तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 5 विकेट से हराया
  • पाकिस्‍तान ने आखिरी ओवर में तीन विकेट गवाएं
  • मोहम्‍मद नवाज ने आखिरी गेंद पर चौका जमाकर पाकिस्‍तान की जीत पर मुहर लगाई

ढाका: पाकिस्‍तान ने सोमवार को रोमांच से भरे तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज करके तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में बांग्‍लादेश का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच बेहद नाटकीय दौर से गुजरा। पाकिस्‍तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन की दरकार थी। बांग्‍लादेश के कप्‍तान महमूदुल्‍लाह ने आखिरी ओवर की जिम्‍मेदारी संभाली। इस ओवर में तीन विकेट गिरे, लेकिन इफ्तिकार अहमद ने छक्‍का जमाया और मोहम्‍मद नवाज ने आखिरी गेंद पर चौका जमाकर पाकिस्‍तान की जीत पर मुहर लगा दी। याद दिला दें कि पाकिस्‍तान ने पहला टी20 4 विकेट जबकि दूसरा टी20 8 विकेट से जीता था।

ढाका में खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 124 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान ने आखिरी गेंद पर 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। अब दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट शुक्रवार से शुरू होगा।

पाकिस्‍तान की पारी का हाल

125 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान को मोहम्‍मद रिजवान (40) और बाबर आजम (19) ने 32 रन की साझेदारी करके सधी हुई शुरूआत दिलाई। अमिनुल इस्‍लाम ने मोहम्‍मद नईम के हाथों कैच आउट कराकर बाबर आजम की पारी का अंत किया। यहां से मोहम्‍मद रिजवान ने हैदर अली (45) के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। शोहीदुल इस्‍लाम ने रिजवान को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। पाकिस्‍तान की टीम आसानी से लक्ष्‍य की ओर अग्रसर थी।

हैदर अली को सरफराज अहमद (6) का साथ मिला और दोनों ने पाकिस्‍तान को 117 रन के स्‍कोर तक पहुंचा दिया। तब आखिरी ओवर आया जहां पाकिस्‍तान को जीत के लिए 8 रन बनाने थे और उसके 8 विकेट बचे थे। महमूदुल्‍लाह ने ओवर की दूसरी गेंद पर सरफराज अहमद को नईम के हाथों कैच आउट करा दिया। अगली ही गेंद पर महमूदुल्‍लाह ने हैदर अली को शांतो के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान को चौथा झटका दिया। 

चौथी गेंद पर इफ्तिकार अहमद ने छक्‍का जमाकर मैच पाक के पक्ष में कर दिया। पाकिस्‍तान को दो गेंदों में दो रन की दरकार थी। पांचवीं गेंद पर महमूदुल्‍लाह ने अहमद को कैच आउट करा दिया। फिर आखिरी गेंद पर मोहम्‍मद नवाज ने चौका जमाकर पाक को यादगार जीत दिलाई। बांग्‍लादेश की तरफ से महमूदुल्‍लाह ने 3 जबकि अमिनुल इस्‍लाम और शोहीदुल इस्‍लाम को एक-एक विकेट मिला।

बांग्‍लादेश की पारी का हाल

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरूआत शाहनवाज दहानी ने नजमुल हसन शांतो (5) को क्‍लीन बोल्‍ड करके बिगाड़ी। उस्‍मान कादिर ने शमीम हुसैन (22) को इफ्तिकार अहमद के हाथों कैच आउट कराकर बांग्‍लादेश को दूसरा झटका दिया। यहां से मोहम्‍मद नईम (47) और अफीफ हुसैन (20) ने तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। तभी कादिर ने हुसैन को रिजवान के हाथों कैच आउट कराकर बांग्‍लादेश को तीसरा झटका दिया। बांग्‍लादेश को 100 रन के पार पहुंचाने के बाद मोहम्‍मद नईम भी डगआउट लौट गए।

मोहम्‍मद वसीम ने अपनी ही गेंद पर नईम का कैच लपका। नईम ने 50 गेंदों में दो चौके और दो छक्‍के की मदद से 47 रन बनाए। इसके बाद महमूदुल्‍लाह (13), नुरुल हसन (4) और अमिनुल इस्‍लाम (3) खास योगदान नहीं दिया और बांग्‍लादेश की टीम बड़ा स्‍कोर बनाने से चूक गई। पाकिस्‍तान की तरफ से मोहम्‍मद वसीम और उस्‍मान कादिर ने दो-दो विकेट लिए। शाहनवाज दहानी और हैरिस राउफ को एक-एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल