लाइव टीवी

पाकिस्‍तान ने कड़े संघर्ष के बाद नीदरलैंड्स का 3-0 से किया क्‍लीन स्‍वीप, नसीम शाह ने झटके 5 विकेट

Updated Aug 21, 2022 | 23:44 IST

Pakistan beat Netherlands by 9 runs: पाकिस्‍तान ने तीसरे व अंतिम वनडे में नीदरलैंड्स को मात देकर उसका 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। पाकिस्‍तान को नीदरलैंड्स को तीसरे वनडे में मात देने में कड़ा संघर्ष करना पड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान ने तीसरे वनडे में नीदरलैंड्स को 9 रन से हराया
  • पाकिस्‍तान की जीत के हीरो नसीम शाह रहे, जिन्‍होंने पांच विकेट झटके
  • पाकिस्‍तान ने नीदरलैंड्स का वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया

रोटरडाम: नसीम शाह (5 विकेट) और मोहम्‍मद वसीम (4 विकेट) की उम्‍दा गेंदबाजी के सहारे पाकिस्‍तान ने रविवार को तीसरे व अंतिम वनडे में नीदरलैंड्स को 9 रन से हराकर उसका 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। रोडरडाम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.4 ओवर में 206 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 49.2 ओवर में 197 रन पर ऑलआउट हुई। नसीम शाह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

207 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरूआत नसीम शाह ने बिगाड़ी। उन्‍होंने ओपनर मैक्‍स ओ डोड (3) को सलमान के हाथों कैच आउट कराया। फिर नसीम शाह ने मूसा अहमद (11) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। मोहम्‍मद वसीम ने बास डी लीड (5) को हैरिस के हाथों कैच आउट कराकर मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया। 37 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी नीदरलैंड्स की पारी विक्रमजीत सिंह (50) और टॉम कूपर (62) ने संभाली।

नसीम-वसीम के सामने नीदरलैंड्स पस्‍त

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। सिंह ने अपना अर्धशतक पूरा किया ही था कि मोहम्‍मद वसीम की गेंद पर हैरिस को कैच थमाकर वो पवेलियन लौट गए। सिंह ने 85 गेंदों में सात चौके की मदद से 50 रन बनाए। कप्‍तान स्‍कॉट एडवर्ड्स (6) को नसीम शाह ने बोल्‍ड करके मेजबान टीम को पांचवां झटका दिया। यहां से कूपर को तेजा निडामनुरु (24) का साथ मिला और दोनों ने छठें विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

नसीम शाह ने निडामनुरु को बोल्‍ड करके पाकिस्‍तान की वापसी कराई। मोहम्‍मद वसीम ने कूपर को जमान के हाथों कैच आउट कराकर उनकी पारी का अंत किया। कूपर ने 105 गेंदों में 4 चौके की मदद से 62 रन बनाए। इसके बाद बल्‍लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सके और नीदरलैंड्स की टीम 197 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्‍तान की तरफ से नसीम शाह ने पांच जबकि मोहम्‍मद वसीम ने चार विकेट लिए।

बाबर आजम ने खेली कप्‍तानी पारी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरूआत बेहद खराब रही। अब्‍दुल्‍लाह शफीक (2) को किंगमा ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। फखर जमान (26) और कप्‍तान बाबर आजम (91) ने दूसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। वान बीक ने जमान को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। बाबर ने आघा सलमान (24) के साथ मिलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। शारीज अहमद ने सलमान को वान बीक के हाथों कैच आउट कराकर मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया।

खुशदिल शाह (2) दुर्भाग्‍यशाली रहे और रनआउट हुए। वहीं मोहम्‍मद हैरिस (4) को डी लीड ने कूपर के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान को पांचवां झटका दिया। बाबर आजम की पारी का अंत दत्‍त ने अपनी ही गेंद पर कैच पकड़कर किया। पाक कप्‍तान ने 125 गेंदों में 7 चौके और दो छक्‍के की मदद से 91 रन बनाए। पाकिस्‍तान ने नियमित अंतराल में विकेट गवाएं और पूरी टीम आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर 206 रन पर ऑलआउट हुई। नीदरलैंड्स की तरफ से बास डी लीड ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। विवियन किंगमा को दो सफलताएं मिली। आर्यन दत्‍त, शारीज अहमद और लोगन वान बीक के खाते में एक-एक विकेट आया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल