लाइव टीवी

Pakistan vs Zimbabwe 1st ODI: पाकिस्तान ने पहले वनडे में जिंबाब्वे को 26 रन से हराया

Updated Oct 30, 2020 | 22:50 IST

PAK vs ZIM 1st ODI scorecard: पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच खेला गया पहला वनडे मैच पाकिस्तान के पक्ष में रहा। रावलपिंडी में खेले गए इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने 26 रन से जीत दर्ज की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को पहले वनडे में हराया

रावलपिंडी: ब्रेंडन टेलर का शतक भी जिम्बाब्वे को शुक्रवार को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच मे पाकिस्तान के हाथों हार से नहीं बचा पाया। पाकिस्तान ने इस मैच को 26 रनों से जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल और इमाम उल हक की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे।

सोहेल ने 82 गेंदों पर 71 रन बनाए। उन्होंने छह चौके और दो छक्के भी लगाए। इमाम ने धीमी पारी खेली। उन्होंने 58 रन बनाने के लिए 75 गेंदें ली और छह चौके मारे।282 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे 49.4 ओवरों में 255 रनों पर ऑल आउट हो गई।

टेलर ने 117 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में टेलर ने 11 चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा वेस्ले माधवेरे ने 55 रन बनाए। 61 गेंदों की पारी में वेस्ले ने सात चौके मारे।

इन दोनों के अलावा क्रेग इरवाइन ने 41 रन बनाए लेकिन टीम का निचला क्रम पूरी तरह से नाकाम रहा जिसने टेलर के शतक पर पानी फेर दिया। पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने पांच विकेट लिए। वहाब रियाज ने चार और इमाद वसीम ने एक विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल