लाइव टीवी

पहला टेस्ट गंवाने के बाद भी इंजमाम उल हक को है पाकिस्तान के सीरीज जीतने का भरोसा

Updated Aug 09, 2020 | 17:37 IST

इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान की मैनचेस्टर टेस्ट में हार को कप्तान की बेवकूफी का नतीजा बताते हुए इस बात पर भरोसा जताया है कि उनकी टीम अभी सीरीज अपने नाम कर सकती है।

Loading ...
इंजमाम उल हक
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में जीता हुआ टेस्ट गंवा दिया
  • इंजमाम उल हक ने पाकिस्तानी टीम की आलोचना करते हुए अभी भी टीम के सीरीज जीतने का भरोसा जताया है
  • सीरीज का दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से साउथैम्पटन में खेला जाएगा

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता रह चुके इंजमाम उल हक का मानना है कि मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड खिलाफ 3 विकेट के अंतर से हार का सामना करने के बावजूद पाकिस्तान अब भी सीरीज अपने नाम कर सकता है। शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड ने ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और जोस बटलर (75) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी के दम पर मैच अपने नाम कर लिया। इसी के साथ ही उसने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ऐसे में इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल 'द मैच विनर' पर एक वीडियो में कहा, मैं समझता हूं कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर है और हमें पहला टेस्ट जीतना चाहिए था। यह बेहद निराशाजनक है, लेकिन मेरा मानना है कि पाकिस्तान अब भी सीरीज जीत सकती है। उन्होंने आगे कहा, जब आप खराब दौर से गुजर रहे हों, तो टीम की बॉडी लैंग्वेज में बदलाव नहीं होना चाहिए। यह स्पष्ट रूप से पहले टेस्ट में हुआ क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ी मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजों के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद साफ तौर पर दबाव में दिख रहे थे।

पूर्व कप्तान ने कहा, इस तरह की हार के बाद टीम प्रबंधन की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि इससे खिलाड़ियों का मनोबल नीचे गिर जाता है। नकारात्मक बातों पर ध्यान देने के बजाय उन्हें सकारात्मक बातों पर ध्यान देने की जरूरत है। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त से साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल