लाइव टीवी

Babar Azam, WI vs PAK: बाबर आजम की एक और शानदार पारी, रिकॉर्ड की एक और सीढ़ी चढ़े

Updated Aug 21, 2021 | 06:40 IST

Babar Azam against West Indies in second test at Kingston: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम किंग्सटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन शुरुआत में डगमगाने के बाद संभला। बाबर आजम की शानदार पारी देखने को मिली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका
  • वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के शुरुआती विकेट जल्दी गिराए, लेकिन बाबर आजम पिच पर टिक गए
  • पाकिस्तानी कप्तान ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया, खेली शानदार पारी

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच किंग्सटन में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच का पहला दिन दोनों टीमों के लिए मिलाजुला रहा। मैच में वेस्टइडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन उन्होंने अपने शुरुआती तीन विकेट महज 2 रन के अंदर गंवा दिए। ऐसे समय पर उन्हें एक संयमित पारी और बड़ी साझेदारी की जरूरत थी। कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) एक बार फिर आगे आए और फवाद आलम के साथ मिलकर टीम को मुसीबत से बाहर निकाला।

पाकिस्तानी टीम आबिद अली (1 रन), इमरान बट (1 रन) और अजहर अली (0) के विकेट 2 रन के स्कोर पर गंवा चुकी थी। चौथे नंबर पर कप्तान बाबर आजम उतरे और उन्होंने फवाद आलम के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया। बाबर ने बेहद संयमित पारी खेली ताकि उनकी टीम इस मुश्किल से बाहर निकल सके। बाबर ने 96 गेंदों में अपना 18वां टेस्ट पचासा पूरा किया

इसके बाद भी वो रुके नहीं और धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे। देखते-देखते उन्होंने फवाद आलम के साथ 150 रनों की साझेदारी भी पूरी कर ली। लेकिन कुछ ही समय बाद 76 रन बनाकर खेल रहे फवाद आलम चोटिल हो गए। फवाद रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर गए और पाकिस्तान की लय टूटती दिखी। कुछ ही देर में बाबर आजम एक शानदार पारी के बाद केमार रोच की एक बेहतरीन गेंद पर जेसन होल्डर के एक शानदार कैच का शिकार हो गए। बाबर ने 174 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके शामिल थे।

अपने टीम के साथी खिलाड़ी को पीछे छोड़ा

इसके साथ ही बाबर आजम ने एक रिकॉर्ड भी बनाया। ये रिकॉर्ड पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ा है। वो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (सभी प्रारूप) में पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन बनाने वालों में 13वें नंबर पर आ गए हैं, ये कमाल उन्होंने सिर्फ 35 टेस्ट, 83 वनडे और 61 टी20 मैचों में कर दिखाया है। उन्होंने इस कड़ी में शुक्रवार को अपने साथी खिलाड़ी अजहर अली को पीछे छोड़ा। अजहर अली ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 8464 रन बनाए हैं जबकि बाबर आजम के अब 8518 अंतरराष्ट्रीय रन हो गए हैं।

इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम ने 30 और 55 रन की पारियां खेली थीं। टेस्ट क्रिकेट में अब तक 43.12 की औसत से वो 2329 रन बना चुके हैं। जबकि वनडे क्रिकेट के 83 मैचों में 3985 रन और 61 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2204 रन बनाए हैं। अब तक वो 20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल