लाइव टीवी

Asia Cup 2022 Final: खिताबी जंग से पहले टॉस की अहमियत पर जानिए क्या बोले बाबर आजम

Updated Sep 11, 2022 | 06:00 IST

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के खिताबी मुकाबले की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने दिल की बात साझा की है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बाबर आजम( साभार Pakistan Cricket)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच रविवार को दुबई में होगी खिताबी भड़ंत
  • बाबर आजम को लगता है कि खिताब जीतने के लिए होगी कड़ी प्रतिस्पर्धा
  • फाइनल में टॉस की अहमियत पर भी बाबर आजम ने रखी है अपनी राय

दुबई: एशिया कप 2022 रोमांच और उत्साह के रथ पर सवार होकर अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। जहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खिताबी भिड़ंत होने जा रही है। दोनों ही टीमें मुश्किल दौर से गुजर रहे अपने देशवासियों को जीत का तोहफा देकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते हैं। जिस तरह के मैच इस बार एशिया कप में अबतक हुए हैं उन्हें देखकर माना जा रहा है कि खिताबी मुकाबला भी उससे अलग नहीं होगा। 

ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पीसीबी द्वारा जारी किए एक वीडियो में कहा है कि फाइनल मुकाबले में भी प्रशंसकों को मुश्किल और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट देखने को मिलेगी। बाबर ने कहा, हम फाइनल में पहुंचे हैं और बेहद उत्साहित हैं। बतौर कप्तान भाग्यशाली हूं कि फाइनल तक पहुंच सका। मेरे पास जो टीम है वो काफी अच्छी है। जिस तरह का वो प्रदर्शन कर रहे हैं। हर मैच में हर खिलाड़ी आगे आ रहा है और नया मैन ऑफ द मैच हो रहा है। इस बार एशिया कप में काफी अच्छे मैच हुए हैं, मुश्किल मुकाबले रहे हैं, उनमें बहुत से उतार चढ़ाव हुए हैं। इस दौरान हमारी टीम की तरफ से भी अच्छे प्रदर्शन आए हैं। हर मैच में अलग खिलाड़ी मैन ऑफ द मैच बने हैं।

होगा अच्छा फाइनल, देखने को मिलेगी कड़ी प्रतिस्पर्धा
सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी एशिया कप माने जा रहे टूर्नामेंट में अबतक के सभी टीमों के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए बाबर आजम ने कहा, पहले दो राउंड के जो मैच हुए हैं वो बेहद उत्साहित करने वाले थे। अबतक जिस तरह के करीबी मैच हुए हैं खासकर अफगानिस्तान वाला मैच वो बेहद शानदार मैच था। हम आशा नहीं कर रहे थे लेकिन जिस तरह नसीम शाह ने दो छक्के जड़े उन्होंने जावेद मियांदाद की याद दिला दी। मुझे आशा है कि एक अच्छा फाइनल मैच होगा और कोशिश यही होगी की मुश्किल क्रिकेट होगी। 

टॉस का फाइनल में होगा अहम रोल
फाइनल में टॉस की अहमियत पर चर्चा करते हुए बाबर ने कहा, निश्चित तौर पर टॉस अहम होगा। एशिया कप में चल रहा है कि जो टीम दूसरे नंबर पर बैटिंग कर रही है वो जीत रही है। दूसरी पारी में मौसम का और ओस का भी असर पड़ता है। विकेट भी थोड़ा सा बेहतर होता है। बल्ले पर गेंद आसानी से आती है मुझे लगता है कि दूसरी पारी में बैटिंग करने वाले को ये बड़ा फायदा होता है।

फैन्स वो होते हैं जो हमेशा सपोर्ट करते हैं 
बाबर आजम ने फैंस को संदेश देते हुए कहा, फैन्स हमेशा टीम का सपोर्ट करते हैं लेकिन मैं हमेशा कहता हूं कि उतार चढ़ाव होते रहते हैं। कभी अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं कभी नहीं। फैन्स वही होते हैं जो अपनी टीम का समर्थन हर वक्त करें। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल