लाइव टीवी

ICC ODI Cricketer of the Year: आईसीसी ने वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का किया ऐलान, पाकिस्तानी स्टार ने मारी बाजी

Updated Jan 24, 2022 | 14:04 IST

ICC Men's ODI Cricketer of the Year: आईसीसी ने वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021 का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तानी टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
साथी खिलाड़ियों के साथ बाबर आजम।
मुख्य बातें
  • आईसीसी वनडे टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021
  • पाकिस्तानी कप्तान ने बाबर आजम ने मारी बाजी
  • आजम ने पिछले साल वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया

दुबई: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को सोमवार को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ आईसीसाी एक दिवसीय क्रिकेटर चुना गया जिन्होंने 2021 में छह मैचों में 67.50 की औसत से 405 रन बनाये। आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से मिली जीत में 228 रन बनाये और दोनों मैचों में जीत में प्लेयर आफ द मैच चुने गए।

पहले वनडे में उन्होंने शतक लगाया और आखिरी वनडे में 82 गेंद में 94 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ 0 . 3 से मिली हार में पाकिस्तान के लिये अकेले वही डटकर बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने तीन मैचों में 177 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका।

ICC ODI Team of The Year: बाबर आजम बने कप्तान, पहली बार टीम में नहीं है किसी भारतीय का नाम

आखिरी वनडे में उन्होंने इमामुल हक के साथ 92 रन की साझेदारी की। उन्होंने पहले 50 रन 72 गेंद में और अगले 50 रन 32 गेंद में पूरे किये जो इस साल उनका दूसरा शतक था।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस को तीसरी बार वर्ष का सर्वश्रेष्ठ अंपायर चुना गया। वह 2016 और 2017 में भी यह पुरस्कार जीत चुके हैं। वह भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में संपन्न श्रृंखला में भी अंपायर थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल