लाइव टीवी

पाकिस्‍तान क्रिकेट फिर विवादों से घिरा, इस खिलाड़ी के सेलेक्‍शन पर कप्‍तान और प्रमुख चयनकर्ता भिड़े

Updated Aug 19, 2021 | 13:38 IST

Pakistan cricket controversy: पाकिस्‍तान क्रिकेट एक बार फिर विवादों से घिर गया है। कप्‍तान बाबर आजम की बात से प्रमुख चयनकर्ता सहमत नहीं है। इस खिलाड़ी के सेलेक्‍शन पर हुआ विवाद।

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान क्रिकेट एक बार फिर विवादों से घिरा
  • बाबर आजम की बात से प्रमुख चयनकर्ता सहमत नहीं
  • इस खिलाड़ी के सेलेक्‍शन पर हो रहा पूरा विवाद

कराची: T20 World Cup कुछ महीने दूर है, जिसके लिए सभी हिस्‍सा लेने वाली टीमें अपने खिलाड़ी और अपनी रणनीति तय करने में जुटी हुई हैं। पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) को इस साल खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है और उसके पास कई टी20 स्‍टार खिलाड़ी हैं। हालांकि, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को अपने मिडिल ऑर्डर में कुछ सुधार की दरकार है। कप्‍तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) टॉप ऑर्डर में अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों का योगदान तगड़ा नहीं रहा।

इस तथ्‍य को जानते हुए बाबर आजम के बारे में खबर है कि वह अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) को टी20 इंटरनेशनल टीम में शामिल करना चाहते हैं। मगर प्रमुख चयनकर्ता मोहम्‍मद वसीम इस विचार से सहमत नहीं है। यही वजह है कि कप्‍तान और प्रमुख चयनकर्ता खिलाड़ी के सेलेक्‍शन को लेकर आमने-सामने हो गए हैं। मलिक ने आखिरी बार सितंबर 2020 में पाकिस्‍तान का नेतृत्‍व किया था। हालांकि, दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था। बाबर आजम का मानना है कि शोएब मलिक के लौटने से पाकिस्‍तान के मिडिल ऑर्डर का संकट दूर हो जाएगा।

क्रिकेट पाकिस्‍तान की रिपोर्ट के मुताबिक बाबर आजम ने वसीम को कई बार टी20 टीम में शामिल करने के लिए कहा, लेकिन प्रमुख चयनकर्ता अनुभवी ऑलराउंडर को शामिल करने के पक्ष में नहीं हैं। 39 साल के हो चुके मलिक के बारे में वसीम का मानना है कि वह टी20 टीम में फिट नहीं बैठते। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक टीम में वापसी लौटते हैं या नहीं।

शोएब मलिक का शानदार फॉर्म

शोएब मलिक ने हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया है। पाकिस्‍तान सुपर लीग में पेशावर जल्‍मी के लिए खेलते हुए मलिक ने 13 मैचों में करीब 150 के स्‍ट्राइक रेट से 354 रन बनाए। इसी फॉर्म को मलिक ने कश्‍मीर प्रीमियर लीग में भी जारी रखा और सात मैचों में 240 रन बनाए हैं। ऐसे में बाबर आजम के पास मलिक को टीम में लौटाने के सभी कारण हैं।

हालांकि, शोएब मलिक को प्रमुख चयनकर्ता से ग्रीन सिगनल लेने की जरूरत भी है। टी20 विश्‍व कप 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा। इस बार टी20 विश्‍व कप यूएई और ओमान में खेला जाएगा। पाकिस्‍तान ने कई इंटरनेशनल मैच यूएई में खेले हैं, जिसके चलते उन्‍हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल