लाइव टीवी

पाकिस्तान ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, युवा खिलाड़ी को मिला मौका 

Updated Sep 15, 2022 | 19:26 IST

Pakistan Squad for T20 World Cup 2022: पीसीबी ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के मुख्य दल से एक अहम खिलाड़ी को बाहर होना पड़ा है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • फखर जमां को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मिली टी20 विश्व कप की टीम में जगह
  • हैदर अली को मिली है टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह
  • इंग्लैंड के खिलाफ सात मैच की टी20 सीरीज के लिए भी हुआ टीम का ऐलान

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में युवा बल्लेबाज हैदर अली को मौका दिया गया है। यही टीम न्यूजीलैंड में आयोजित होने वाली त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भी शिरकत करेगी। 

फॉर्म से जूझ रहे बल्लेबाज फखर जमां को मुख्य दल में जगह नहीं मिली है। वो रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ रहेंगे। मोहम्मद हसनैन और शाहनवाज दहानी को भी टीम में रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में जगह मिली है। शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर की वापसी के बाद दोनों को 15 खिलाड़ियों में जगह नहीं मिल सकी। 

पीसीबी ने इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ सात मैच की टी20 सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया। शाहीन अफरीदी रीहैब के लिए लंदन में हैं इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। वो विश्व कप के लिए उपलब्ध होंगे।

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

रिजर्व खिलाड़ी: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी। 

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आमिर जमाल, अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर , नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद और उस्मान कादर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल