लाइव टीवी

छह साल बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम करने जा रही है इस देश का दौरा, कार्यक्रम का हुआ ऐलान

Updated Sep 14, 2021 | 21:45 IST

Pakistan tour of Bangladesh 2021: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि कर दी है कि छह साल के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तानी टीम एक बार फिर बांग्लादेश का दौरा करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Pakistan to tour Bangladesh: PCB announces Pakistan vs Bangladesh series
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया नई सीरीज का ऐलान
  • छह साल के इंतजार के बाद पाकिस्तानी टीम करेगी बांग्लादेश का दौरा
  • दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को पुष्टि कर दी कि आखिरकार पाकिस्तानी टीम लंबे इंतजार के बाद बांग्लादेश का दौरा करने जा रही है। पीसीबी के मुताबिक 6 साल का इंतजार खत्म करते हुए अब पाक टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी, जहां टेस्ट सीरीज के साथ-साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। ये दौरा इसी साल नवंबर में निर्धारित किया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को पुष्टि की कि पाकिस्तान इस साल नवंबर-दिसंबर में बांग्लादेश का दौरा करेगा और उनकी टीम इस दौरे में दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। ये मैच ढाका और चटगांव में खेले जाएंगे।

पाकिस्तानी टीम यूएई में टी20 विश्व कप के समाप्त होने के तुरंत बाद बांग्लादेश रवाना हो जाएगी। टी20 मैच 19, 20 और 22 नवंबर को ढाका में खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच 25 से 30 नवंबर को चटगांव और दूसरा टेस्ट चार से आठ दिसंबर के बीच ढाका में खेला जाएगा।

पाक टीम ने आखिरी बार 2015 में बांग्लादेश का दौरा किया था। उस दौरान दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था जबकि दूसरा टेस्ट पाकिस्तानी टीम ने 328 रन से जीता था। उस दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली गई थी और बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल