लाइव टीवी

वकार यूनिस ने भरी हुंकार, कहा पाकिस्तान में नहीं है तेंज गेंदबाजों का अकाल

Updated Jan 03, 2020 | 16:34 IST

Bowling coach Waqar Younis praise Pakistan's young pacers: पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिय ने अपनी टीम के युवा तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है और कहा है कि यही भविष्य में पाकिस्तान की ताकत बनेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Waqar Younis

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस इन दिनों देश के युवा गेंदबाजों को निखारने में जुटे हुए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो भविष्य में टीम की ताकत बन सकते हैं।

यूनिस ने कहा, मुझे पाकिस्तान के युवा और प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों के साथ काम करने का मौका मिला है। ऐसा कौन है जो नसीम शाह, शाहीन अफरादी, हसन अली और फहीम अशरफ जैसे गेंदबाजों के साथ काम नहीं करना चाहता। मेरे पास ऐसे खिलाड़ियों का समूह है  जिन्हें मैं बतौर ताकत महसूस कर सकता हूं। यदि आप दुनियाभर में देखें ता पाएंगे कि सबसे सफल टीमें वही हैं जो जिनके पास सभी फॉर्मेट के लिए अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण है। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कोच ने कहा, मुझे लगता है कि यदि मैं इन युवा खिलाड़ियों की मदद और मार्गदर्शन कर सका तो मेरे लिए यह संतोषजनक कार्य होगा। बोर्ड को इन युवा गेंदबाजों से निश्चित तौर पर फायदा होगा। 

पाकिस्तान के वर्तमान गेंदबाजी आक्रमण नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद हसनैन, हसन अली और फहीम अशरफ हैं। नसीम शाह हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने। शाहीन पर इस दौरान दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें पड़ीं। शाहीन शाह अफरीदी भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। शाहीन के बारे में वकार ने कहा, शाहीन बहुत तेजी से बतौर गेंदबाज परिपक्व हो रहे हैं। वो सीखने और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आतुर है। बतौर गेंदबाज वो जिस तरह आगे बढ़ रहा है वह देखकर मुझे खुशी हो रही है।'

वकार ने कहा, मैंने पीसीबी के आला अधिकारियों से खिलाड़ियों के वर्कलोड को संतुलित करने के लिए कहा है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर हमें इन शाहीन जैसे खिलाड़ियों के वर्कलोड को कम करने के लिए कहा है। मुझे विश्वास है कि बोर्ड इस दिशा में काम कर रहा होगा और जल्दी ही उनके बीच इस बारे में सहमति भी बन जाएगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल