लाइव टीवी

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया उस पल का खुलासा, जब भारतीय बल्लेबाजों को कराया था अभ्यास

Updated Jan 25, 2022 | 10:04 IST

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने भारतीय टीम के साथ बिताए अपने समय को याद किया है। उन्होंने साथ ही केएल राहुल और हार्दिक पांड्या से जुड़ी एक अहम बात बताई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
हारिस रऊफ
मुख्य बातें
  • हारिस रऊफ भारतीय टीम को नेट प्रैक्टिस करा चुके हैं
  • तेज गेंदबाज ने अब उस पल को लेकर अहम बात बताई है
  • रऊफ तब ऑस्ट्रेलिया में एक क्लब के लिए खेल रहे थे

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ का करियर बिग बैश लीग में (बीबीएल) के 2019/20 सीजन में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलने के बाद परवान चढ़ा। इसके बाद उन्होंने साल 2020 में पाकिस्तान के लिए वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। वह कम वक्त में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। उन्होंने 8 वनडे में 14 और 34 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 41 विकेट चटकाए हैं। रऊफ ने अब अपने उस समय को याद किया है जब वह नेट गेंदबाज हुआ करते थे। वह भारतीय टीम को भी प्रैक्टिस करा चुके हैं। 

रऊफ ने तीन साल पहले भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास कराया था। तब भारतीय टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी। रऊफ सिडनी में एक स्थानीय क्रिकेट क्लब वेस्ट एशफील्ड के लिए खेल रहे थे। उनकी तब विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या से मुलाकात हुई थी। भारतीय टीम के साथ बिताए समय को लेकर रऊफ ने कहा कि राहुल और हार्दिक के साथ बहुत अच्छा वक्त गुजरा। उन्होंने प्रोत्साहित करते हुए कहा था कि मुझे जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 'वह डेढ़ घंटे बाद ही चोटिल गया', शोएब की इस सलाह को हार्दिक ने कर दिया था नजरअंदाज

28 वर्षीय गेंदबाज ने paktv.tv से बातचीत में कहा, 'जब मैं भारत के लिए नेट बॉलर था। मैंने राहुल और पांड्या को सिडनी में नेट्स में गेंदबाजी की थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं एक दिन अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्हें गेंदबाजी करूंगा। राहुल और हार्दिक ने कहा कि मुझमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने की क्षमता है। उन्होंने मेरा काफी हौसल बढ़ाया।'

रऊफ ने आगे कहा, 'फिर जब मैं टी20 विश्व कप 2021 में दोनों से मिला तो उन्होंने हमारी पुरानी बातों को याद किया। वे मुझे पाकिस्तान के लिए खेलते हुए देखकर बहुत खुश हुए। जब ​​आप अच्छे खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं तो आप बहुत सी अच्छी चीजें सीखते हैं। मैं हमेशा ऐसे खिलाड़ियों से अच्छी चीजें सीखने की कोशिश करता हूं।' गौरतलब है कि पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मैच में रऊफ ने हार्दिक का विकेट झटका था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल