लाइव टीवी

मौज कर दी! न्‍यूजीलैंड क्रिकेट की सुरक्षा की आड़ में 27 लाख रुपए की बिरयानी खा गए पुलिसवाले: रिपोर्ट

Updated Sep 23, 2021 | 10:49 IST

27 lakh rupees biryani bill in 7 days: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को तब जोरदार झटका लगा जब न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा में तैनात किए सुरक्षाकर्मियों ने बिरयानी खाने का बिल जमा किया।

Loading ...
बिरयानी
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा में लगाए गए सुरक्षाकर्मियों ने 27 लाख रुपए की बिरयानी खाई
  • न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहले वनडे के टॉस से कुछ मिनट पहले पाकिस्‍तान का दौरा रद्द किया
  • न्‍यूजीलैंड के बाद इंग्‍लैंड ने भी पाकिस्‍तान दौरे पर आने से इंकार किया

कराची: न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले वनडे के टॉस से कुछ मिनट पहले एक फैसला लेकर पाकिस्‍तान क्रिकेट को हिलाकर रख दिया। न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान दौरा रद्द करने की घोषणा की, जिसके पीछे सुरक्षा चेतावनी का हवाला दिया गया। कीवी टीम को पाकिस्‍तान दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी थी।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए काफी तैयारियां की थी, लेकिन उसके हाथ निराशा लगी। यह दौरा रद्द होने के कारण पाकिस्‍तान को तगड़ा आर्थिक नुकसान भी पहुंचा। कीवी टीम के दौरा रद्द करने के बाद इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्‍तान का छोटा दौरा रद्द करने की घोषणा करके पीसीबी के जख्‍मों पर नमक छिड़कने का काम किया। हालांकि, ईसीबी ने दौरा रद्द करने के पीछे कोई ठोस वजह नहीं बताई।

बहरहाल, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को इन दौरों के रद्द होने से आर्थिक रूप से तगड़ा नुकसान हुआ। अब पाकिस्‍तान के सुरक्षा कर्मियों ने 27 लाख रुपए का बिरयानी बिल जमा करके पीसीबी की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं। यह जानकर आप भी हैरान हो गए ना। 

पीसीबी को लगा तगड़ा फटका

दरअसल, आनंद बाजार पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक न्‍यूजीलैंड टीम को सुरक्षा देने के लिए हायर की गई सुरक्षा एंजेसियों की पीसीबी को भारी कीमत चुकानी पड़ी है। रिपोर्ट में बताया गया कि कीवी टीम की सुरक्षा में पाकिस्‍तान की सेना के साथ इस्‍लामाबाद और रावलपिंडी में 5 एसपी और 500 से ज्‍यादा एसएसपी को तैनात किया गया था।

करीब एक सप्‍ताह तक सुरक्षाकर्मियों को दिन में दो बार बिरयानी परोसी गई, जिसकी लागत 27 लाख रुपए आई है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब इस बिल को मंजूरी के लिए वित्‍त मंत्रालय के पास भेजा गया। 27 लाख रुपए की बड़ी रकम देखने के बाद वित्‍त मंत्रालय ने बिल रोक लिया है और अब तक पास नहीं किया है। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि पीसीबी इस बिल का क्‍या करेगा। ऐसी उम्‍मीद है कि पीसीबी इस रकम को न्‍यूजीलैंड क्रिकेट से क्षतिपूर्ति के रूप में हासिल करे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल