लाइव टीवी

AUS vs PAK: मजबूत शुरुआत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई पेस बेटरी के सामने पाकिस्‍तान ने टेके घुटने

Updated Nov 21, 2019 | 14:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Australia vs Pakistan, 1st Test, Day 1 Report: पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में दमदार शुरुआत के बाद तेज गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। पाकिस्‍तान की पहली पारी महज 240 रन पर सिमट गई।

Loading ...
ऑस्‍ट्रेलिया बनाम पाकिस्‍तान: अजहर अली के विकेट का जश्‍न मनाती ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान की पहली पारी 240 रन पर ऑलआउट हुई
  • असद शफीक ने पाकिस्‍तान की तरफ से सबसे ज्‍यादा 76 रन बनाए
  • ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्‍टार्क ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट लिए

ब्रिस्‍बेन: पाकिस्‍तान ने गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में दमदार शुरुआत के बाद तेज गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। मिचेल स्‍टार्क (4 विकेट) और पैट कमिंस (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने पाकिस्‍तान की पूरी टीम पहली पारी में 86.2 ओवर में 240 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्‍तान की तरफ से असद शफीक ने सबसे ज्‍यादा 76 रन बनाए। ब्रिस्‍बेन में पाकिस्‍तान के कप्‍तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मेहमान टीम ने धीमी शुरुआत की, लेकिन लंच तक कोई विकेट नहीं गंवाया। 

कप्‍तान अजहर अली (39) ने शान मसूद (27) के साथ 75 रन की साझेदारी की। यहां तक पाकिस्‍तान की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही थी और बड़ा स्‍कोर बनाने की तरफ अग्रसर थी, लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई पेस बेटरी अपने रंग में आई और देखते ही देखते दिन का खेल समाप्‍त होने से पहले पाकिस्‍तान को 240 रन पर ढेर कर दिया। ऑस्‍ट्रेलिया को दिन की पहली सफलता पैट कमिंस ने दिलाई। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पाक ओपनर शान मसूद को स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया। अगले ओवर में जोश हेजलवुड ने पाक कप्‍तान अजहर अली को अपना शिकार बनाया और बर्न्‍स के हाथों कैच आउट कराया।

यहां से पाकिस्‍तान के लिए स्थिति बदल गई और 94 रन के स्‍कोर तक पहुंचते हुए उसके शीर्ष पांच बल्‍लेबाज पवेलियन लौट गए। ओपनर्स के आउट होने के बाद हैरिस सोहेल (1), बाबजर आजम (1) और इफ्तिकार अहमद (7) सस्‍ते में पवेलियन लौटे। फिर असद शफीक (76) ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान (37) के साथ छठे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की और स्‍कोर 143 रन तक पहुंचाया। कमिंस ने रिजवान को विकेटकीपर पैन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद असद ने यासिर शाह (26) के साथ सातवें विकेट के लिए 86 रन जोड़ते हुए टीम को 200 के पार लगाया। स्‍टार्क ने घातक यॉर्कर पर शाह को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। स्‍टार्क ने अगली ही गेंद पर शाहीन अफरीदी को विकेटकीपर पैन के हाथों कैच आउट कराकर हैट्रिक का मौका पाया। हालांकि, नसीम शाह ने स्‍टार्क को हैट्रिक लेने से रोक दिया।

फिर पैट कमिंस ने असद शफीक को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 134 गेंदों में सात चौके की मदद से 76 रन बनाए। नसीम शाह का अपनी ही गेंद पर कैच लपका और पाकिस्‍तान की पहली पारी का अंत किया। अब दूसरे दिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बल्‍लेबाजी करेगी। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्‍टार्क ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट चटकाए। पैट कमिंस ने तीन जबकि जोश हेजलवुड ने दो विकेट लिए। एक विकेट नाथन लियोन के खाते में आया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल