लाइव टीवी

पाकिस्तानी टीम को लगा करारा झटका, सीरीज से पहले अभ्यास पर कीवी अधिकारियों ने लगाई रोक 

Updated Dec 04, 2020 | 13:31 IST

पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने करारा झटका देते हुए सीरीज के आगाज से पहले अभ्यास पर रोक लदा दी है। ऐसा टीम के आठ खिलाड़ी प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद किया गया है।

Loading ...
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम को 8 खिलाड़ी पाए गए हैं कोरोना संक्रमित
  • प्रोटाकॉल का उल्लंघन किए जाने के बाद की गई है टीम के खिलाफ कार्रवाई
  • अधिकारियों ने लगाई है सीरीज के आगाज से पहले टीम के अभ्यास पर रोक

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड दौरे पर आई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आठ सदस्यों के कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद टीम को अभ्यास की अनुमति नहीं मिल सकी है। यहां दौरा कर रही खेल टीमों को मिली रियायत के तहत पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम को 14 दिन के पृथकवास के तीसरे दिन से क्राइस्टचर्च में होटल के भीतर छोटे समूहों में अभ्यास की अनुमति मिल सकती थी।

लेकिन आठ सदस्यों के पॉजिटिव पाये जाने और पहले ही दिन पृथकवास प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने वह रियायत वापिस ले ली। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर एशले ब्लूमफील्ड ने कहा कि पाकिस्तानी टीम को यह रियायत नहीं दी जायेगी।

टीम के भीतर एक दूसरे में संक्रमण की है संभावना
उन्होंने कहा, 'मैंने हालात पर बड़ी सावधानी से गौर किया है। अभी भी टीम के भीतर एक दूसरे से संक्रमण फैसले की संभावना है। टीम के भीतर कई पॉजिटिव मामले हैं। कोरोना महामारी से जंग में लोगों की सेहत हमारी प्राथमिकता है, चाहे किसी व्यक्ति की बात हो या टीम की।' पाकिस्तानी टीम को 18 दिसंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 श्रृंखला खेलनी है। इसके बाद दो मैच की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल