लाइव टीवी

'यूनिस खान ने मेरी गर्दन पर चाकू अड़ाया था', ग्रांट फ्लावर के बयान पर टीम प्रबंधन ने साधी चुप्‍पी

Updated Jul 03, 2020 | 13:38 IST

Pakistan team management on Younis Khan: पाकिस्तानी टीम के मीडिया मैनेजर ने वोर्सेस्टरशर में संपर्क करने पर कहा कि इस मसले पर अभी कोई बयान नहीं दिया जायेगा। ग्रांट फ्लावर ने यूनिस पर गंभीर आरोप लगाए।

Loading ...
यूनिस खान और ग्रांट फ्लावर
मुख्य बातें
  • ग्रांट फ्लावर ने यूनिस खान पर लगाया था गंभीर आरोप
  • ग्रांट फ्लावर के बयान पर पाकिस्‍तान टीम प्रबंधन ने चुप्‍पी साधी
  • फ्लावर ने कहा था कि बल्‍लेबाजी सलाह देने पर यूनिस ने उनकी गर्दन पर चाकू अड़ा दिया था

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और इंग्लैंड दौरे पर गई राष्ट्रीय टीम ने पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर के इस दावे पर टिप्पणी से इनकार कर दिया कि पूर्व कप्तान यूनिस खान ने एक बार अनचाही सलाह देने पर उनके गले पर चाकू रख दिया था। फ्लावर ने यह सनसनीखेज आरोप एक क्रिकेट पॉडकास्ट में लगाये, जिसमें उन्होंने 2014 से 2019 तक पाकिस्तानी टीम के साथ अपने अनुभव के बारे में बताया। यूनिस इस समय पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच हैं।

पीसीबी ने इस पर कोई आधिकारिक जवाब नहीं दिया है, लेकिन बोर्ड के एक जानकार सूत्र ने बताया कि यह घटना 2016 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिसबेन की है। सूत्र ने कहा कि यह कोई संजीदा धमकी नहीं थी बल्कि नाश्ते की टेबल पर किया गया हल्का फुल्का मजाक था। सूत्र ने कहा, 'ग्रांट फ्लावर इसे जिस तरह से पेश कर रहे हैं, वह गलत है। यूनिस ने मजाक में मक्खन लगाने वाला चाकू उठाकर ग्रांट के सामने रखकर कहा था कि नाश्ते की टेबल पर सलाह देने की बजाय उन्हें चैन से खाने दें।'

फ्लावर ने उस घटना के बारे में कहा है कि मुख्य कोच मिकी आर्थर को बीच बचाव करके यूनिस को शांत करना पड़ा था। पाकिस्तानी टीम के मीडिया मैनेजर ने वोर्सेस्टरशर में संपर्क करने पर कहा कि इस मसले पर अभी कोई बयान नहीं दिया जायेगा।

फ्लावर ने क्‍या कहा था

ग्रांट फ्लावर ने दावा किया था कि एक बार जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पूर्व कप्तान यूनिस खान को कुछ सलाह देने की कोशिश की तो उन्होंने उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया था। जिंबाब्‍वे के फ्लावर से पूछा गया था कि उनके कोचिंग करियर के दौरान किन मुश्किल खिलाड़ियों से सामना करना पड़ा तो 49 वर्षीय कोच ने यूनिस से जुड़ी घटना याद की। बता दें कि ग्रांट फ्लावर 2014 से 2019 तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच रहे थे।

उन्होंने कहा, 'मुझे ब्रिस्बेन की एक घटना याद है, टेस्ट मैच के दौरान सुबह के नाश्ते पर मैंने उसे कुछ बल्लेबाजी सलाह देने की कोशिश की, लेकिन उसे मेरी सलाह अच्छी नही लगी और वह चाकू मेरी गर्दन तक ले आया, मिकी आर्थर साथ ही बैठे थे, जिन्हें बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा। हां, यह दिलचस्प रहा। लेकिन यह कोचिंग का हिस्सा है। इससे यह यात्रा काफी मुश्किल हो जाती है और मैंने इसका सचमुच लुत्फ उठाया है। मुझे अभी काफी कुछ चीजें सीखनी हैं, लेकिन मैं काफी भाग्यशाली हूं कि इस मुकाम तक पहुंचा।'

यूनिस को हाल में इंग्लैंड के दौरे के लिये पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 118 टेस्ट में 52.05 के औसत से 10,099 रन बनाये हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल