लाइव टीवी

1 शहर, 889 कमांडो, 5000 सुरक्षाकर्मी..इस क्रिकेट सीरीज की तैयारी देखकर पता चल जाएंगे पाकिस्तान के हालात !

Updated Dec 10, 2021 | 19:05 IST

Security for West Indies tour of Pakistan 2021: वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान दौरे पर जब सीरीज खेलने उतरेगी तो वहां तैयारियां देखकर पूरी दुनिया को अंदाजा हो जाएगा कि पाकिस्तान के हालात कैसे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात

पाकिस्तान के हालात किसी से छुपे नहीं है। आतंक को पनाह देने वाले इस देश से सालों तक क्रिकेट का खेल इसी वजह से दूर रहा लेकिन फिर भी वहां कोई सुधार नहीं हुआ है। हाल में जहां न्यूजीलैंड की टीम सीरीज शुरू होने से ठीक पहले अचानक सुरक्षा कारणों से दौरा छोड़कर वापस चली गई थी, वहीं अब वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई और उनको सिर्फ एक ही शहर तक सीमित रखते हुए ऐसी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है मानो किसी युद्ध की तैयारी हो। 

कराची पुलिस ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 13 दिसंबर से कराची के नेशनल स्टेडियम में शुरू होने वाले तीन टी20 और तीन वनडे सीरीज के लिए सुरक्षा योजना तैयार कर ली है। इस बात की जानकारी द न्यूज की एक रिपोर्ट में दी गई है। गुरुवार को सिंध बॉयज स्काउट्स ऑडिटोरियम में महानिरीक्षक इमरान याकूब मिन्हास की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह योजना तैयार की गई। बैठक में डीआईजी सुरक्षा और आपातकालीन सेवा प्रभाग मकसूद अहमद ने दौरे के लिए कड़े सुरक्षा उपायों की जानकारी दी।

इतने सुरक्षकर्मी होंगे तैनात

कराची पुलिस के 13 वरिष्ठ अधिकारी, 315 गैर सरकारी संगठन, 3,822 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल, 50 महिला पुलिस कर्मी, रैपिड रिस्पांस फोर्स के 500 कर्मी और 889 कमांडो सहित कुल 46 डीएसपी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि कराची ट्रैफिक पुलिस भी सभी जगहों पर मौजूद रहेगी।

न्यूजीलैंड दौरे से सीख

विशेष शाखा के अधिकारियों को नेशनल स्टेडियम और होटलों में तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही आपात स्थिति से निपटने के लिए एक विशेष टीम तैयार रहेगी। इन सबकी वजह हाल में न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे के बाद हुई पाकिस्तान की फजीहत है। हमले व बम की सूचनाएं और सुरक्षा व्यवस्थाओं को देखते हुए कीवी टीम ने बीच में पाकिस्तानी दौरा छोड़ दिया था, अब पाकिस्तान आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के जरिए दुनिया को साबित करना चाहता है कि वे सचेत हो गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल