लाइव टीवी

Asia Cup 2023: पाकिस्तान में होगा 2023 के एशिया कप का आयोजन, रमीज राजा ने किया ऐलान

Updated Oct 15, 2021 | 20:39 IST

Asia Cup 2023 to be hosted by Pakistan: वनडे एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान करेगा, इसका ऐलान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ACC meeting, Asia Cup 2023 to be hosted by Pakistan
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होगा
  • पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने किया ऐलान, वनडे प्रारूप का एशिया कप
  • टी20 एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में किया जाएगा

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने घोषणा की है कि एशिया कप 2023 (वनडे) का आयोजन पाकिस्तान में होगा।खबर के मुताबिक गुरुवार को दुबई में आयोजित हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में इस फैसले को लिया गया। जबकि टी20 प्रारूप वाला एशिया कप अगले साल (2022) में श्रीलंका में खेला जाएगा।

खबरों के मुताबिक दुबई में हुई इस बैठक सबकी सहमति के बाद ये फैसला लिया गया। इस बैठक में सचिव जय शाह बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। एशिया कप वनडे टूर्नामेंट का आयोजन 2023 में होगा, गौरतलब है कि उसी साल भारत में वनडे क्रिकेट विश्व कप का आयोजन भी किया जाना है। दरअसल, एशिया कप का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होना था लेकिन उसने श्रीलंका के साथ टी20 एशिया कप की अदला-बदली की है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक के बाद इस खबर की पुष्टि की है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अगले साल टी20 एशिया कप का आयोजन करेगा। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ कि क्या भारत एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान जाएगा या नहीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल