लाइव टीवी

PAK vs AUS: ख्वाजा-स्मिथ की अच्छी पारियां, ऐसा रहा पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट का पहला दिन

Updated Mar 21, 2022 | 19:32 IST

PAK vs AUS 3rd Test Day 1: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच लाहौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वो शतक से चूक गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022
  • लाहौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी
  • पहले दिन शतक से चूके उस्मान ख्वाजा, स्मिथ का अर्धशतक

Pakistan vs Australia 3rd Test Day 1: सोमवार को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर में तीसरा व अंतिम टेस्ट मैच शुरू हुआ। इस मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनकी तरफ से उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ ने अच्छी पारियां खेलीं लेकिन दिन का अंत होने से पहले ये दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 232 रन बना लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआती दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर टेस्ट के पहले दिन अच्छी वापसी की। इस वापसी के नायक रहे उस्मान ख्वाजा जो अपने शतक से 9 रन से चूक गए जबकि स्टीव ्स्मिथ ने अर्धशतकीय पारी खेली। स्मिथ ने169 गेंदों में 59 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को ट्रैक पर लाने का काम किया।

दिन का खेल खत्म होने तक कैमरन ग्रीन 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी 8 रन बनाकर टिके हुए हैं। पहले दिन  ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट तीसरे ओवर में आठ रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद ख्वाजा और स्मिथ ने पारी को संभाला। ख्वाजा ने रावलपिंडी और कराची में ड्रॉ रहे दो मैचों में 97, 160 और नाबाद 44 रन बनाये। यहां भी धीमी और कम उछाल वाली पिच पर वह पाकिस्तानी गेंदबाजों पर भारी पड़े। उन्होंने 219 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली।

स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन के करीब पहुंच गए हैं। वो अब इस खास आंकड़े से 7 रन दूर हैं। पाकिस्तान ने दोनों बल्लेबाजों को आउट करने के मौके गंवाये। इससे पहले शाहीन शाह अफरीदी के दूसरे ओवर में आस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवा दिये थे।

ये भी पढ़िएः शाहीन अफरीदा ने डाला सनसनीखेज ओवर, तीन गेंदों में ऑस्ट्रेलिया को बेबस किया

कप्तान बाबर आजम ने स्लिप में ख्वाजा का कैच छोड़ा जबकि बायें हाथ के स्पिनर नोमान अली ने अपनी ही गेंद पर स्मिथ का कैच टपकाया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन अफरीदी ने तीसरे ओवर में पहले डेविड वार्नर (सात) को पगबाधा आउट किया और फिर मार्नस लाबुशेन को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराकर उन्हें खाता भी नहीं खोलने दिया। वहीं ट्रेविस हेड 26 रन बनाकर नसीम शाह की गेंद पर आउट हुए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल